hardik pandya on rohit shrma captaincy

Hardik Pandya on Rohit Sharma Captaincy: आईपीएल (IPL 2024) का बिगुल बज चुका है। शुक्रवार से आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। इसको लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा निगाहें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पर टिकी हुई हैं, जिसकी कप्तानी इस बार हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) करते हुए नजर आएंगे। वें पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, जिसको लेकर उन्होंने हाल ही में बड़ा बयान दिया है।

Rohit Sharma को लेकर Hardik Pandya ने कही ये बात

हाल ही में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के नए कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) प्रेस कांफ्रेंस में शामिल हुए थे। जहां दोनों ने मीडिया के सवालो के जवाब भी दिए। इसी दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से रोहित शर्मा की कप्तानी से जुड़ा सवाल उनसे पूछा गया। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

‘रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान हैं, जिससे मुझे मदद मिलती है, इस टीम ने जो हासिल किया है, वह उनके नेतृत्व में हासिल किया है।’

उन्होंने आगे कहा कि

“मैं चाहता हूं कि मैं बस आगे बढ़ता रहूं, मैंने पूरा करियर उनके नेतृत्व में खेला और मुझे पता है उनका साथ हमेशा रहेगा। रोहित शानदार लय में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वह जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे हैं वह शानदार था। मैं उसे बाहर जाकर खुद को अभिव्यक्त करते देखने का इंतजार कर रहा हूं। यदि उनके लिए यह सीजन शानदार रहे तो हम टूर्नामेंट में बेशक अच्छा करेंगे।”

Rohit Sharma टीम को पांच बार IPL बना चुके हैं

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए इस सीजन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी करना आसान नहीं रहने वाला है। उन्होंने रोहित शर्मा की जगह की कप्तानी संभाली है।

रोहित शर्मा ने साल 2013 में रिकी पोंटिंग की जगह टीम की सभंली थी। उनके पहले कोई भी कप्तान टीम को आईपीएल चैंपियन नहीं बना पाया था। लेकिन उन्होंने टीम को तब से लेकर साल 2023 तक पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया।

रोहित शर्मा ने 158 मैचों में कप्तानी करते हुए 87 मैच में जीत दिलाया है जबकि 67 मैच में उनको हार मिली है। इस महान कप्तान के जीत का प्रतिशत 55.06 का रहा।

वे न केवल मुंबई इंडियंस के सबसे सफल कप्तान नहीं रहे बल्कि पूरे आईपीएल में सबसे सफल कप्तान में से एक रहे हैं। उनके अलावा केवल महेंद्र सिंह धोनी ही 5 बार अपनी टीम को आईपीएल चैंपियन बना पाए हैं।

ALSO READ: “ये सिर्फ पैसे के लिए खेलता है….. आलोचकों को हार्दिक पंड्या ने दिया करारा जवाब, बताया फिट होने के बावजूद भी क्यों नहीं खेला भारत के लिए मैच