HARDIK PANDYA WORLD CUP 2023 EXIT

Hardik Pandya on his fitness: आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। लेकिन इन सभी टीमों में सबसे ज्यादा निगाहें इस साल पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पर रहने वाली है। टीम एक नए कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में खेलती हुई नजर आने वाली है। जिन पर सभी की निगाहें बनी हुई है।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को इस साल टीम ने गुजरात टाइटन्स से ट्रेड किया था। जिसके बाद से भी वें सुर्खियों में है। उन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने के पहले एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें काफी चौंकाने वाले बयान दिये हैं।

Hardik Pandya ने बताया कैसे हासिल की फिटनेस

जहां हार्दिक पंड्या ने चोट से वापसी को लेकर फिटनेट के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैनें अपने शरीर के बारे में अधिक जागरूक होने के लिए योग किया।”

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनका लक्ष्य सिर्फ खेल में वापसी करना नहीं बल्कि खुद का एक बेहतर खिलाड़ी बनकर वापस आना है।

उन्होंने आगे कहा,

‘योग एक बहुत सुंदर चीज़ है। इसकी वजह से मैं अपने शरीर के प्रति इतना जागरूक हूं। मैंने इसे अपने जीवन में पहले कभी नहीं आज़माया था। मेरी बात हमेशा सरल है -अगर मैं बाहर जाता हूं, तो उसी हार्दिक के रूप में वापस आने का क्या मतलब है?मुझे अपना एक बेहतर संस्करण के रूप में सबके सामने लेकर आना होगा।’

टी20 विश्व कप के लिए खास तैयारी

वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। तब से चोटिल थे। अब जब हार्दिक पंड्या आईपीएल के लिए फिट हो गए। तो कई लोगों ने उनके ऊपर केवल पैसे के लिए खेलने वाले क्रिकेटर का टैग लगाया। जिसका जवाब उन्होंने हाल ही में इंटरव्यू में दिया।

हार्दिक पंड्या ने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि

“इस लंबे ब्रेक को लेने का मेरा कारण आईपीएल नहीं था। यह सिर्फ इसका एक हिस्सा है। आईपीएल के बाद, विश्व कप के लिए मैच्योर खिलाड़ी वापस आ रहा है। मैं विश्व कप को अपने बच्चे के रूप में मानता हूं। कई बार ऐसा हुआ है जैसा कि मैं कोशिश कर सकता हूं और सुनिश्चित कर सकता हूं कि उन्हें वापस लाऊं, मैं कोशिश करूंगा। और तैयारी की इस पूरी अवधि का अंतिम लक्ष्य टी20 विश्व कप को सर्वश्रेष्ठ क्षमता से खेलना और खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनना है।”

हालांकि इस समय टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई है। फिर भी पंड्या को विश्वास कि उन्हें टीम में जगह मिल जाएगी।

ALSO READ: पाथिराना के बाद CSK का एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल, महेंद्र सिंह धोनी की बढ़ी मुसीबत