Placeholder canvas

Destination

अजित अगरकर

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के बाद भारत को आयरलैंड का दौरा करना है. आयरलैंड के खिलाफ भारत को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. अब आयरलैंड के खिलाफ टीम मैनेजमेंट किसको कमान देगी यह एक बड़ा सवाल है. कप्तान रोहित शर्मा और वरिष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली लंबे समय से टी-20 स्क्वॉड से बाहर हैं. वही पिछले टी-20 विश्व कप से हार्दिक पंड्या को टीम के कप्तान बनाया गया है.

क्या विराट-रोहित की होगी वापसी

आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज का स्क्वॉड जल्द ही घोषित किया जाएगा. दिलचस्प यह भी है कि बीसीसीआई ने अजीत अगरकर के रूप में एक नया चीफ सलेक्टर चुना है. अब अजीत अगरकर ने वेस्टइंडीज दौरे के टी-20 सीरीज में तो विराट कोहली और रोहित शर्मा को मौका नही दिया था, लेकिन क्या अगरकर ऐसा ही आयरलैंड दौरे पर करेंगे.

नही होंगे विराट-रोहित

विराट और रोहित शर्मा, दोनों की उम्र 35 प्लस होने जा रही है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साफ कर दिया है कि उन्हें टी-20 स्क्वॉड में युवा और फुर्तीले खिलाडियों की जरूरत है. कुछ क्रिकेट फैंस को यह उम्मीद थी कि अजीत अगरकर जब चीफ सलेक्टर बनेंगे तक वह टी-20 स्क्वॉड में विराट-रोहित का सलेक्शन करेंगे. लेकिन अगरकर ने वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें नही चुना और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो आगे भी विराट-रोहित को टी-20 फाॅर्मेट में इग्नोर किया जाएगा. गौरतलब हो कि रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान हैं और उस टीम से सबसे बेहतर बल्लेबाज विराट कोहली हैं. लेकिन इन दोनों का जगह टी-20 फाॅर्मेट में नही बनता है.

ऐसी हो सकती है आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या(कप्तान), शुभमन गिल, शिवम दुबे, वरुण चक्रवर्ती, उमरान मलिक, क्रुणाल पांड्या, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, आकाश मधवाल, दीपक चहर और मुकेश कुमार

ALSO READ:“मैच ही मैच हैं रे बाबा” दिसम्बर 2023 तक बेहद व्यस्त है भारतीय टीम का शेड्यूल, 4 महीने में खेलने हैं 3 बड़े टूर्नामेंट