HARDIK PANDYA WORLD CUP 2023 EXIT

आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के बीच भारत (Team India) के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोटिल हो गये थे. विश्व कप के बीच ही उनके वापसी की उम्मीद थी कि वो वापसी करेंगे, लेकिन फिर अपडेट आया कि वो आईसीसी विश्व कप 2023 का हिस्सा नहीं होंगे. इसके बाद अब अपडेट आया है कि हार्दिक पंड्या की कब तक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में वापसी होगी. ये अपडेट खुद बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने दी है.

जय शाह ने बताया कब होगी हार्दिक पंड्या की भारतीय टीम में वापसी

मुंबई में हुए विमेंस प्रीमियर लीग 2024 ऑक्शन (WPL 2024 Auction) में शामिल होने के बाद बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह मीडिया से मुखातिब हुए और इस दौरान उन्होंने हार्दिक पंड्या के भारतीय टीम में वापसी पर बात की. जय शाह ने बताया कि हार्दिक पंड्या कब तक भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

जय शाह ने कहा कि

“हार्दिक पंड्या चोट से उबर रहे हैं और अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज तक फिट हो सकते हैं.”

जय शाह ने आगे कहा कि

‘हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर निगरानी रखी जा रही है. वह NCA (नेशनल क्रिकेट अकेडमी) में हैं और कड़ी मेहनत कर रहा है. जब वह फिट हो जाएगा तो हम उसकी जानकारी आपको दे देंगे. वह अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकता है.’

जनवरी में भारत और अफगानिस्तान के बीच होगी टी20 सीरीज

भारत और अफगानिस्तान के बीच अगले महीने 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी 2024 को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

इस सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. जय शाह की मानें तो हार्दिक पंड्या इस टी20 सीरीज से बतौर कप्तान भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

ALSO READ: “हम भारत को उसके ही घर में…..” 2-0 से सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाईट ने भारतीय टीम को दी खुली चुनौती