HARBHAJAN SINGH ON RAVINDRA JADEJA

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने हाल ही में अपना 43 वां जन्मदिन मनाया है। अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले हरभजन क्रिकेट की दुनिया में चल रही हर हलचल पर अपनी राय रखते हैं. एक बार फिर से हरभजन ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहे हैं।

दरअसल उन्होंने हाल ही में वर्तमान समय की 5 बेस्ट टेस्ट क्रिकेटरों के बारे में बताया है, जिसकी वजह से वह सुर्खियों में आ गए हैं।

हरभजन सिंह ने बताए 5 बेहतरीन टेस्ट क्रिकेटर

दरअसल भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट के टॉप 5 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी भारत के 2 खिलाड़ी और इंग्लैंड की एक खिलाड़ी को जगह दी है। लेकिन इस बीच सबसे हैरानी की बात यह है कि उन्होंने अपनी इस देश में फॉर्मेट के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी आर अश्विन और विराट कोहली को शामिल नहीं किया है।

हरभजन की लिस्ट में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

दरअसल हरभजन ने अपनी इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन को सबसे पहले सिलेक्ट किया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के ही एक और खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को मौका दिया है, तो वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को भी उन्होंने इस लिस्ट में शामिल किया है।

बता दें स्टोक्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 155 रनों की शानदार ऐतिहासिक पारी खेली थी।

भारत के इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

हरभजन की इस लिस्ट में भारत के 2 खिलाड़ियों ने अपनी जगह को पक्का किया है। जिसमें ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा हैं। बता दें कि ऋषभ पंत इस समय अपनी इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं, तो वही रविंद्र जडेजा नियमित तौर पर भारतीय टीम के लिए अपना खेल दिखा रहे हैं।

हालांकि हरभजन की लिस्ट में टेस्ट फॉरमैट के चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है। शायद यही वजह है जिसकी वजह से वह लगातार सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

ALSO READ: “उसने कहा अपनी साड़ी खोलो” Hema Malini का छलका सालों बाद दर्द, खोला बॉलीवुड का काला सच

Published on July 10, 2023 11:37 am