Placeholder canvas

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत नहीं कर पाएगी क्लीन स्वीप, ये 2 युवा खिलाड़ी बदल देंगे मैचा का रुख- हरभजन सिंह

भारत के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीन मैचों की घरेलू सीरीज के लिए अपनी विजेता टीम के तौर और भारत का नाम ले लिया है। लेकिन उन्होंने कहा है भारत इसमें क्लीन स्वीप करने में कामयाब नही होगा और दो युवा खिलाड़ियों के बारे में क्या कहा आइए जानते है।

हरभजन ने कहा 2-1 से जीतेगी

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट के पूर्व स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीन मैचों की सीरीज के लिए भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने भारत की जीत का ऐलान कर दिया है। लेकिन साथ ही हरभजन ने कहा है कि भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप तो नही कर पायेगा, पर 2-1 से श्रृंखला अपने नाम करेगा। स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये अपनी राय के तौर पर कहा है।

ये दो खिलाड़ियों की पैरवी की

सूर्य कुमार यादव

भारत और न्यूजीलैंड बीच होने वाली इस श्रृंखला के ऊपर आधारित कार्यक्रम में हरभजन ने कई अपनी राय दी, जिसमे उन्होंने विराट की गैर मौजूदगी में दो खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के लिए अपनी राय दी। हरभजन के अनुसार, ईशान किशन को नंबर 3 पर जगह मिलनी  चाहिए क्योंकि अगला विश्व कप 11 से 12 महीने बाद होना है। ऐसे में ईशान को ज्यादा मौके मिलने चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को मौका देना चाहिए। वो अपने शानदार शॉट से मैच का रुख बदल सकते हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: इन दो खिलाड़ियों को टीम में नहीं मिली जगह तो भड़के हरभजन सिंह, बोले- क्यों करवाते हो रणजी ट्रॉफी?

कई युवा खिलाड़ियों को मिला है मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस घरेलू सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इस ज्यादातर वो खिलाड़ी है, जिन्हे भारत की आने वाली टीम के तौर पर देखा जाता है। इसमें ईशान किशन, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ वेंकटेश अय्यर और केएस भरत को जगह दी गई है।

रोहित करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया

भारत टी20 के नए कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ के लिए टीम कॉम्बिनेशन मिलाना काफी बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि टीम में होनहार खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसे में किन 11 खिलाड़ियों को जगह मिलेगी, ये देखना होगा। राहुल और द्रविड़ की कप्तानी और कोचिंग संभालने के बाद ये पहला मैच है, जोकि जयपुर के मैदान सवाई मानसिंह इंदौर स्टेडियम में खेला जाएगा।

ALSO READ: IND vs NZ: पहले टी20 से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड का पहला मैच, जानिए वजह