Placeholder canvas

GT VS CSK IPL FINAL: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, जानिए फाइनल के दौरान कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम, रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम होगी विजेता?

आईपीएल में इस सीजन हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट में सबसे शानदार प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन के बीच महीनों की मेहनत है और उस मेहनत का इनाम दोनों टीमों को फाइनल में पहुंच कर मिला.

आईपीएल फाइनल कल 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन आजकल अहमदाबाद का मौसम में बहुत परिवर्तन आ रहा है, ऐसे में क्या फाइनल पूरे 20 ओवर का होगा यह समझने की कोशिश करते हैं.

कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम

28 मई को यानी कल जब आईपीएल का फाइनल होगा तो अहमदाबाद में मौसम क्रिकेट के खेल के लिए अनुकूल रहने की संभावना है. Accuweather के अनुसार, तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच रहने वाला है और उस दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. वही अगर हम एक और प्रतिष्ठित वेबसाइट की रिपोर्ट समझ लेते है.

वेबसाइट कहती है कि मौसम आगामी मैच के अनुकूल मौसम में होगा, और तापमान रात में और शाम के दौरान 37 डिग्री से 29 डिग्री सेल्सियस तक होता है. इस बात की कोई संभावना नहीं है कि बारिश आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में बाधा बनेगी.

इससे पता चलता है कि खेल में कोई ब्रेक नहीं होगा, और दर्शक पूरे 40 ओवरों के रोमांचक क्रिकेट एक्शन की उम्मीद कर सकते हैं. अगर बारिश के वजह से मैच रद्द होता है लीग मैचों में ज्यादा अंक अर्जित करने के वजह से गुजरात टाइटंस को चैंपियन माना जाएगा.

क्या कहती है अहमदाबाद की पिच

अहमदाबाद की पिच हमेशा से बल्लेबाज के लिए अनुकूल रहती है. फाइनल मे भी कुछ ऐसा ही रहने वाला है. हालांकि तथ्य यह भी है कि शुरूआती ओवर में तेज गेंदबाजों को कुछ स्विंग हासिल हो सकता है. लेकिन ओवरऑल यह एक बैंटिग ट्रैक है.

आप से बता दें कि यह पहली पारी का औसत स्कोर 185 प्लस रहा है ऐसे में हमें एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है.

ALSO READ: WTC Final से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में हो सकता है बड़ा बदलाव, इंजरी की वजह से बाहर होगा ये खिलाड़ी