CSK VS GT OPENING PAIR

आईपीएल का फाइनल सिर्फ एक दिन दूर है. दिलचस्प है कि जब 31 मार्च को आईपीएल के 16 वें सीजन का पहला मैच खेला गया था तब आमने-सामने गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम थीं और फाइनल में भी यही दोनों टीमें पहुंची हैं. फाइनल कल 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें सलामी बल्लेबाज के स्थान में कुछ फेरबदल कर सकती हैं, आइए पढ़ते हैं.

गुजरात कर सकता है यह बदलाव

गुजरात टाइटंस के तरफ से पूरे लीग मैच में शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा पारी की शुरुआत करते आए हैं. हालांकि कुछ मैचों में ऋद्धिमान साहा ने भी अच्छी शुरुआत दिया है और कुछ पारियों में तो उन्होंने अर्धशतक भी जड़ा है, लेकिन फिर भी पिछले कुछ मैच से साहा आउट ऑफ फाॅर्म दिख रहे हैं.

ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनके जगह पर युवा केएस भरत को मौका दे सकती है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट खेल कर आ रहे हैं. दूसरी तरफ हैं शुभमन गिल जिन्होंने अपने पिछले चार पारियों में तीन में तो शतक ही जड़ दिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स को करना होगा ये बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से एक तरफ युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ खेलने आते हैं तो दूसरी तरफ अनुभवी डेवोन काॅनवे खेलने आते हैं. दोनों ने इस सीजन गजब का खेल दिखाया है और 13 सीजन में 688 रन जोड़ दिए हैं.

ऐसे में कोई भी टीम मैनेजमेंट इतनी अच्छी जोड़ी को हटाना तो नही चाहेगा. लेकिन सीएसके के टीम मैनेजमेंट को दूसरी चिंता है. काॅनवे रन तो बनाते हैं, लेकिन धीमी गति से और नरेंद्र मोदी स्टेडियम रन कितना बन रहा है वह देखने योग्य है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट काॅनवे के जगह किसी विस्फोटक सलामी बल्लेबाज को मौका दे सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन पढ़िए

CSK की संभावित प्लेइंग XI: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (c & wk), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा

GT की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएस भरत (wk), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

ALSO READ: GT VS CSK IPL FINAL: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, जानिए फाइनल के दौरान कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम, रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम होगी विजेता?

Published on May 27, 2023 5:52 pm