Placeholder canvas

Gold Price: अगर खरीदना चाहते हैं सोना तो दाम सुनकर उड़ेंगे आपके होश, सातवें आसमान पर सोने के दाम

आए दिन सोने (Gold) और चांदी (Silver) के भावों में गिरावट और बढ़ोत्तरी देखने को मिलती है, लेकिन अगर आप सोना (Gold) या चांदी (Silver) खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए हैं। जी हां, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोने (Gold) के दाम आसमान छू रहे हैं।

आज सोने (Gold)  का नया रेट सामने आया है, जिसने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिल्ली (Delhi) के सराफा मार्केट में आज सोने (Gold) का भाव 61,000 के स्तर के पार पहुंच गया है।

Gold के नये दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ सोने के दाम ही नहीं बल्कि चांदी के दामों में भी इजाफा देखने को​ मिला है। चांदी के दामों में 1800 रूपए से ज्यादा बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

स्ट्रांग ग्लोबल रुख के दौरान आज दिल्ली सराफा मार्केट बाजार में गोल्ड का भाव 1,025 रूपए की तेजी के साथ 61,080 रूपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है। जबकि पहले सोने की कीमत 60,055 रूपए प्रति 10 ग्राम थी। वहीं चांदी का मूल्य भी 1,810 रूपए के उछाल के साथ 73,950 रूपए प्रति किलोग्राम हो गई।

Gold के दाम में बढ़ोत्तरी

सीनियर विश्लेषक का कहना है कि, दिल्ली के मार्केट में सोने का प्रेजेंट मूल्य 1,025 रूपए की उछाल के साथ 61,080 रूपए प्रति 10 ग्राम हो गया। उन्होंने कहा है कि, घरेलू मार्केट में गोल्ड प्राइस अपने फ्रेश सर्वकालिक हाई लेवल से अभिप्राय 61,000 रूपए प्रति 10 ग्राम के लेवल को पार कर गया।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गोल्ड बड़ी मजबूती के संग 2,027 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि सिल्वर भी बढ़त के साथ 24.04 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

ALSO READ: Gold Silver Price: रॉकेट की स्पीड से बढ़ रहे हैं सोने चाँदी के भाव,जानिए क्या है आपके शहर का लेटेस्ट भाव