AUSTRALIA CRICKET TEAM IND VS AUS

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। अब तक इस टूर्नामेंट के 30 मैच खेले जा चुके हैं जिनसे सेमीफाइनल के समीकरण धीरे-धीरे साफ होने लगे हैं। टीम इंडिया लगातार 6 मैचों में जीत के साथ टॉप पर है। वहीं, 5 बार इस खिताब पर कब्जा जमा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर है। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप अभियान को तगड़ा झटका लगा।

ये दो खिलाड़ी हुए बाहर

दरअसल, टीम के दो स्टार प्लेयर बाहर हो गए हैं। शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के शानदार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। अब टीम का सामना शनिवार को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होना है। इससे पहले टीम के दो स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट  से बाहर हो गए हैं।

बोर्ड ने की पुष्टि

ग्लेन मैक्सवेल सोमवार को गोल्फ खेलने के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें ठीक होने में लगभग 10 दिन का समय लगेगा। ऐसे में स्टार प्लेयर का इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उपलब्ध होना मुश्किल है। वहीं, मिचेल मार्श निजी कारणों से स्वदेश लौट गए हैं। इस बात की पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कर दी है।

बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि,

“ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श व्यक्तिगत कारणों से देर रात आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 से स्वदेश लौट आए हैं।”

इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को दो तगड़े झटके लगे हैं। स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श का अचानक बाहर होना टीम के लिए मुसीबत बन सकता है। इन दोनों प्लेयर्स की जगह मार्कस स्टोइनिस और कैमरन ग्रीन का खेलना तय माना जा रहा है।

इंग्लैंड के खिलाफ ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैक्सवेल की जगह ट्रेविस हैड इंग्लिश खिलाड़ियों को अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से परेशान करेंगे। वहीं, मिचेल मार्श के बाहर होने के बाद टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर अधिक जिम्मेदारी होगी।

ALSO READ: श्रीलंका ने टॉस जीतकर किया पहले गेदबाजी का फैसला, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरा भारत, इस खिलाड़ी को मिला हार्दिक पंड्या की जगह मौका