GAUTAM GAMBHIR WORLD CUP

आईसीसी विश्व कप 2023 खत्म हो चूका है. लगातार 10 मैच जीतने वाली भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 240 रनों पर ही आलआउट कर दिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड की शतकीय और मार्नस लाबुशेन की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत मैच को 43 ओवर में ही 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

भारतीय फैंस पर ही बरसे गौतम गंभीर

भारत के फाइनल में हार के बाद कुछ भारतीय फैंस ने कहना शुरू किया कि बेस्ट टीम ने विश्व कप नहीं जीता, लोगों की ये बात सुनकर गौतम गंभीर का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा कि

“जो भी टीम विश्व कप का खिताब जीतती है वह बेस्ट टीम ही होती है.”

गौतम गंभीर ने आगे कहा,

“मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि बेस्ट टीम ने विश्व कप का खिताब नहीं जीता है. भले ही भारत लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल हारा हो, आप ऑस्ट्रेलिया को देखिए उसने भी लगातार 8 मैच जीते और फाइनल का सफल तय किया. मैं जो कह रहा हूं मुझे यकीनन लगता है कि कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आएगा. आप अपने आप से ईमानदार रहिए..विश्व कप का खिताब उसी टीम ने जीता है, जो यकीनन बेस्ट टीम थी.”

भारतीय टीम शानदार रही लेकिन ऑस्ट्रेलिया उनसे बेहतर खेली

गौतम गंभीर ने आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया को लेकर कहा कि

 “यकीनन भारत ने 10 मैच जीते और वह विश्व कप फाइनल जीतने का दावेदार था. लेकिन आप ऑस्ट्रेलिया की बात कैसे नहीं कर सकते हैं. उसने भी लगातार 10 मैच जीते हैं. पहले दो मैच हारने के बाद हमने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चूका हुआ मान लिया था लेकिन इस टीम ने दिखाया है कि बेस्ट टीम क्या काम कर सकती है. भारत ने 10 मैच बेहतरीन खेले लेकिन फाइनल में आपको मानना पड़ेगा कि टीम का हाल बेहद ही बुरा था, हमने खराब क्रिकेट खेली थी. असलियत यह है कि सेमीफाइनल और फाइनल नॉकआउट मैच है, आपने टूर्नामेंट में कितना बेहतरीन खेला, इसका यहां कोई महत्व नहीं है. हकीकत यह है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप लीग चरण में पहले स्थान पर रहे या चौथे स्थान पर . 4 टीमें जो नॉकआउट में पहुंची है वह सभी बेस्ट टीम थी”.

ALSO READ: “मैं वापस आ गया हूं…” गौतम गंभीर ने छोड़ा लखनऊ सुपर जायंटस का साथ, अब इस टीम के साथ आईपीएल 2024 में आयेंगे नजर