gautam gambhir virat kohli 1 - 1

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में विराट कोहली का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दमपर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सर्वाधिक वनडे शतक के मामले में बराबरी की है। किंग कोहली इस टूर्नामेंट में विरोधियों के लिए काल साबित हुए हैं।

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा। इस दौरान उन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी। किंग कोहली के बल्ले से 83.47 के औसत से 10 शानदार चौके निकले।

इस आतिशी पारी के दमपर विराट कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी की। अब उनकी नज़र 50वें वनडे शतक पर टिकी है।

गौतम गंभीर का बयान

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में किंग कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिए जाने पर असहमति जताई है। गौतम गंभीर ने 5 विकेट चटकाने वाले रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच माना है।

गौतम गंभीर ने कहा कि,

“विराट कोहली बाद में एक्‍सलरेट कर सकते थे। आखिर के 5-6  से ओवर देखें तो वो शायद धीमे हो गए थे और शायद इसलिए भी किया, क्‍योंकि वो शतक के करीब थे। इस मैच में रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए जबकि केशव महाराज को 1 विकेट मिला। विराट कोहली इस मैच के प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे थे, लेकिन मेरे हिसाब से रवींद्र जडेजा को ये अवॉर्ड मिलना चाहिए था। उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया।”

नीदरलैंड्स के खिलाफ आ सकता है विराट कोहली का 50वां शतक

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की विजय यात्रा जारी है। भारत ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 16 अंकों के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब टीम की नज़र अपने आखिरी मैच पर टिकी है।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर अपनी यात्रा को जारी रखेगी। इस मैच में विराट कोहली अपने करियर का 50वां वनडे शतक जड़ सकते हैं।

ALSO READ: सरेआम शुभमन गिल को हग करते नज़र आईं सारा तेंदुलकर, वायरल हो रही तस्वीर, जानिए क्या है पूरा मामला