Placeholder canvas

Gautam Gambhir ने चुनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, गांगुली को किया बाहर, धोनी को नहीं इसे दिया कप्तानी

भारतीय टीम के साथ 2007 और 2011 में विश्व कप टीम का हिस्सा रहे Gautam Gambhir ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग XI चुनी हैं जोकि चर्चा का विषय बनी हुई है। गौतम गंभीर इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के साथ IPL टीम में मेंटर की भूमिका निभा रहे है।

अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब जीतने वाले Gautam Gambhir की ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग XI के खिलाड़ियों में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को स्थान दिया हैं। टीम में भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और 1983 का भारतीय टीम को पहला विश्व कप जीतने वाले कपिल देव भी हैं। लेकिन Gautam Gambhir ने अपनी टीम के कप्तानी इस गेंदबाज खिलाड़ी को देकर सबको चौका दिया है।

Gautam Gambhir ने धोनी को नहीं इन्हें बनाया कप्तान

अनिल कुंबले

Gautam Gambhirर की बेस्ट प्लेइंग XI खिलाड़ियों की टीम में उन्होंने भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले को टीम की कप्तानी सौंपी है। अनिल कुंबले के नाम भारतीय टीम से टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। इस के साथ उन्होंने भारतीय टीम की कुछ समय पर कप्तानी भी की है।

इसलिए Gautam Gambhir के अनुसार अगर अनिल कुंबले को महेंद्र सिंह धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तानी दी जाती तब भारतीय टीम में उनके कप्तानी के अलग रिकॉर्ड होते। 1983 के विश्व कप में भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले और अब तक के भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी कपिल देव को ऑल राउंडर की भूमिका दी है।

virendra sehwag

जवागल श्रीनाथ को बताया अपने समय का बेहतरीन गेंदबाज

इंटरनेशनल मैच में भारत की ओर से सबसे पहले 300 विकेट तक पहुंचने वाले जवागल श्रीनाथ का नाम गौतम गंभीर ने टीम में रखा साथ ही उन्हें सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक भी बताया है।

ALSO READ:IPL 2022: धोनी को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, दीपक चहर और ऋतुराज के बाद CSK का ऑलराउंडर खिलाड़ी भी हुआ बाहर

ये है गौतम गंभीर की प्लेइंग XI ऑर्डर

विराट कोहली

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को सलामी बल्लेबाज के लिए टीम में स्थान दिया है। वही नंबर तीन पर भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ जिन्हे द वॉल के नाम से भी जाना जाता है उन्हें जगह दी है। 100 शतक बनने वाले सचिन तेंदुलकर को नंबर 4 का स्थान मिला है। नंबर 5 पर विराट कोहली को और नंबर 6 पर महेंद्र सिंह धोनी को जगह मिली है। महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर का स्थान दिया है। जिसके बाद हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जाहिर खान और जवागल श्रीनाथ को जगह दी है।

Gautam Gambhir बेस्ट प्लेइंग XI

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हरभजन सिंह, अनिल कुंबले (कप्तान), जहीर खान और जवागल श्रीनाथ

ALSO READ:IPL 2022: अनुभवहीन लग रही है Mumbai Indians, रोहित शर्मा के टीम की यह है सबसे बड़ी कमजोरी और मजबूती