फाफ डू प्लेसिस ने गेंदबाज को बनाया मुर्ख, खेला क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन और चालाक शॉट
फाफ डू प्लेसिस ने गेंदबाज को बनाया मुर्ख, खेला क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन और चालाक शॉट

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में एक ऐसा शॉट खेला है। इस शॉट को स्कूप शॉट कहा जा रहा है। वो स्कूप शॉट जोकि मैदान पर आपने शायद ही कभी देखा हो। इस शॉट में फाफ डू प्लेसिस ने गेंदबाज को अपने स्टांस से मूर्ख बनाया है।

पहले खिलाड़ी ने दिखाया कि वो स्ट्रोक से दूर हटने वाले हैं, लेकिन उसके अगले ही पल में स्कूप शॉट खेला है, जिसने सभी को चौंका दिया। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) की अपनी टीम सेंट लूसिया किंग्स के लिए खेलते हुए फाफ डु प्लेसिस ने विरोधी टीम गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स के ऑलराउंडर खिलाफ रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) के खिलाफ शानदार शॉट खेला है।

Romario Shepherd की गेंद पर फाफ डू प्लेसिस ने लगाया करिश्माई शॉट

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस ने करेबियाई लीग में अपनी टीम सेंट लूसिया किंग्स के लिए खेलते हुए विरोधी टीम गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स के ऑलराउंडर खिलाफ रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) के खिलाफ शानदार शॉट खेला है। दरअसल फाफ डु प्लेसिस क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद थे।

गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड गेंदबाजी के लिए रनर ले रहे थे। तब ही फाफ डु प्लेसिस ने बॉल के एक क्षण पहले ही अपना गार्ड को गिरा दिया, जिसके बाद उन्होंने बल्ले के हैंडल से अपना ऊपरी हाथ छोड़ते हुए ऐसा दिखाया कि वो गेंद छोड़ रहें हैं।

लेकिन जैसे ही गेंद गेंदबाज के हाथ से निकली वैसे ही फाफ डू प्लेसिस वापस बैटिंग पोजिशन में आ गए। शॉट के दौरान फाफ डू प्लेसिस ऑफ साइड में चले गए और एक स्कूप शॉट लगा दिया। बॉल मैदान के बाहर दर्शक दीर्घा में जा गिरी और उन्हे शानदार छक्का मिल गया।

Also Read : INDW VS ENGW: इंग्लैंड की धरती पर भारत ने रचा इतिहास, किया क्लीन स्वीप, इस खिलाड़ी के फैसले से क्रिकेट जगत में छाया मातम

फाफ डू प्लेसिस की शतकीय पारी

अपनी टीम सेंट लूसिया किंग्स ( SLK) की तरफ से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 59 गेंदों मे 174 के स्ट्राइक रेट से 103 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 6 छक्के शामिल थे, जिसके बाद टीम 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 194 रन बना सकी। लेकिन आखिर में टीम को 6 विकेट से हार मिली।

Also Read : IND vs AUS: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया ऐलान, ‘यह भारतीय गेंदबाज टी20 विश्वकप में पैर की उंगलियों को तोड़ने जा रहा’

Published on September 25, 2022 2:08 pm