Placeholder canvas

दलीप ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में जीतने के लिए चेतेश्वर पुजारा की टीम ने तोड़े सभी नियम, बेईमानी पर उतरी टीम!

दलीप ट्रॉफी 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला साउथ जोन और नॉर्थ जोन के बीच खेला गया। इस मैच में साउथ जोन ने 2 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में एंट्री कर ली। मुकाबले के खत्म होने के बाद एक विवाद हो गया। आरोप है कि नॉर्थ जोन की टीम ने फाइनल में एंट्री करने के लिए इस मैच के आखिरी ओवर को स्पेल कराने में काफी वक्त लिया। इसके बावजूद नॉर्थ जोन की टीम दलीप ट्रॉफी 2023 का दूसरा सेमीफाइनल हार गई।

3 गेंदों को फेंकने में लिया 4:43 मिनट का समय

बता दें कि दलीप ट्रॉफी 2023 के तहत खेला गया दूसरा सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण प्रभावित रहा। कम रौशनी और बरसात की वजह से इस मैच को रद्द किया जा सकता था। लेकिन साउथ जोन ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। अब इस मुकाबले को लेकर सोशल मीडिया पर अलग तरह का विवाद छिड़ा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्थ जोन पर समय बर्बाद करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि नॉर्थ जोन के गेंदबाज ने आखिरी ओवर की तीन गेंदें फेंकने के लिए करीब 4 मिनट और 43 सेकेंड का समय लिया। इसके बावजूद टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

दरअसल, दलीप ट्रॉफी 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में  साउथ जोन को जीत के लिए 219 रनों की जरूरत थी। अगर यह मैच ड्रॉ हो जाता तो नॉर्थ जोन की टीम फाइनल में पहुंच जाती।

मयंक अग्रवाल ने ठोके 10 चौके

मालूम हो कि दलीप ट्रॉफी 2023 के तहत खेले गए इस मैच में नॉर्थ जोन ने पहली पारी में 198 और दूसरी पारी में 211 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ जोन ने पहली पारी में 195 और दूसरी पारी में 219 रन बनाए।

इसी के साथ साउथ जोन ने 2 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में साउथ जोन के लिए मयंक अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने पहली पारी में 115 गेंदों का सामना करते हुए 76 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके निकले। वहीं दूसरी पारी में स्टार बल्लेबाज ने 54 रन बनाए। वहीं, बात करें नॉर्थ जोन की तो पहली पारी में प्रभसिमरन सिंह ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने 93 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की पारी खेली थी।

ALSO READ: सालों से Team India में मौका पाने के लिए तरस रहा ये खिलाड़ी, अब बल्ले से मचाया धमाल अजित अगरकर की बढ़ी परेशानी