Placeholder canvas

Asia Cup 2022: सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम को बना एशिया कप की सबसे कमज़ोर टीम, इस वजह से भारत हैं कमजोर जानिए 3 कारण

एशिया कप साल 2022(ASIA CUP 2022) में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस यह टीम देखने में काफी मज़बूत दिखाई दे रही है. क्या यह वाकई में मज़बूत है? इस सवाल का अभी जवाब नहीं मिला है. टीम में कई कमज़ोर कढ़ियां भी दिखाई दे रही हैं, जो टीम के लिए मुसीबत बन सकती है. हम आपको कुछ ऐसे कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे भारतीय टीम एशिया कप की सबसे कमज़ोर टीम साबित हो सकती है.

गेंदाबज़ी में नहीं दिखा दम

Rahul-Dravid-Avesh-Khan

एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए ऐलान की गई टीम का तेज़ गेंदबाज़ी क्रम काफी कमज़ोर दिखाई दे रहा है. जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) की चोट के चलते उन्हें टीम में नहीं लिया गया. उनकी गैरमौजूदगी में टीम में आवेश खान(AVESH KHAN), अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) और भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) को शामिल किया गया है.

इन तीनों गेंदबाज़ों में देखा जाए तो भुवनेश्वर कुमार के अलावा दोनों गेंदबाज़ों में अनुभव की कमी साफ दिखाई दे रही है. ऐसे में ये टीम के लिए मुश्किल बन सकते हैं. इसके अवाला टीम के स्टार ऑलराउंडर को इस टूर्नामेंट में एक मुख्य गेंदबाज़ के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा.

क्या वाकई मज़बूत बल्लेबाज़ी टॉप ऑर्डर

Virat Rohit

बल्लेबाज़ी का टॉप ऑर्डर क्या वाकई में मज़बूत है, इस बात को लेकर भी एक साव खड़ा हुआ है. केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव नाम में तो सभी मज़बूत दिखाई दे रहे हैं. केएल राहुल लंबे वक़्त बाद टीम में वापसी कर रहे हैं.

उनकी अंदर क्या लय देखने को मिलेगी इस बात का आप अंदाज़ा नहीं लगा सकते. विराट कोहली लगातार अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, ऐसे में उनसे कोई खास उम्मीद नहीं की जा सकती है. सूर्यकुमार यादव किस मैच में लय में दिखाई दें और किसमें लय खो दे इस बात का कोई भरोसा नहीं है. वहीं, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ज़रूर कुछ लय में दिखाई दे रहे हैं.

ALSO READ:भारतीय टीम के हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ के वो 5 बड़े फैसले, जो हर किसी के समझ से परे रहा

स्पिन जोड़ी चुनने में होगी दिक्कत

Yuzvendra-Chahal-and-Ravi-Bishnoi

टीम में आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई को मुख्य स्पिनर के तौर पर चुना गया है. इसके अलावा रविंद्र जड़ेजा और दीपक हुड्डा ऑलराउंडर स्पिनर के रूप में टीम में शामिल हैं. इन तमाम खिलाड़ियों में ये देखना काफी रोमांचित होगा कि टीम में किस स्पिनर के साथ किस ऑलराउंडर की जोड़ी को सिलेक्ट किया जाएगा.

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल