Placeholder canvas

Dream11 Ka Malik Kaun Hai: Dream11 का मालिक कौन है? कंपनी के Net worth जान उड़ जाएंगे आपके होश

Dream 11: इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन चल रहा है और फैंस मैदान पर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को खूब इंजॉय कर रहे हैं। कुछ फैंस क्रिकेट के मैदान में आकर अपने खिलाड़ियों की हौसला-अफजाई करते हैं, तो वहीं आजकल की युवा पीढ़ी क्रिकेट के सबसे बड़े ऐप Dream 11 का इस्तेमाल करके अपनी पसंदीदा टीम और खिलाड़ियों के साथ वर्चुअल रूप से खेलती है। क्या आप इस बात को जानते हैं कि क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा ऐप Dream 11 आखिर किसकी कंपनी है।

जानिए क्या है Dream 11

दरअसल dream 11 एक ऐसा एप्लीकेशन है। जो अपने यूजर्स को वर्चुअली टीम बनाने की सुविधा देता है। जहां यूजर अपने मन के मुताबिक खिलाड़ियों को सेलेक्ट करके मैच के प्रदर्शन के आधार पर पैसे कमा सकते है। बता दें कि जिन खिलाड़ियों को वह चुनाव करते हैं उनके प्रदर्शन के आधार पर यूजर्स को नगद इनाम भी मिलता है।

कब और किसने बनाया यह Dream 11

दरअसल हर्ष जैन Dream 11 के सीईओ हैं। वह इस कंपनी के सह संस्थापक भावित है, इन दोनों ने मिलकर साल 2008 में इस कंपनी की शुरुआत की थी। बता दें कि Dream 11 का हेड ऑफिस मुंबई में है, जहां पर 800 से ज्यादा लोग नौकरी करते हैं।

ड्रीम 11 की नेट वर्थ

Dream 11 की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती गई और 10 लाख से ज्यादा लोग इस पर अभी तक रजिस्टर्ड कर चुके हैं। बता दें कि साल 2019 में लगभग इसकी नेटवर्क 800 करोड़ से भी ज्यादा थी। वहीं कंपनी की वैल्यू 7500 करोड़ से भी ज्यादा है

ALSO READ: IPL 2023: गुजरात के खिलाफ करो या मरो के मैच से पहले इस खिलाड़ी ने छोड़ा CSK का साथ, महेंद्र सिंह धोनी की बढ़ी परेशानी