Placeholder canvas

आईपीएल 2024 के बीच दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, कहा ये मेरा आखिरी सीजन है

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद खराब रहा है. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम अब तक 5 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मैच में जीत हासिल की थी. इस मैच में विराट कोहली ने 49 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत उन्हें जीत हासिल हुई है.

Dinesh Karthik ने कहा ये मेरा अंतिम IPL 2024

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल (IPL 2024) के बीच ही ऐलान कर दिया है कि ये उनका आखिरी आईपीएल (IPL 2024) सीजन है. दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी नासिर हुसैन और माइकल एथरटन के साथ स्‍काई स्‍पोर्ट्स पोडकास्‍ट में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि ये उनका आखिरी आईपीएल सीजन (IPL 2024) है.

दिनेश कार्तिक ने इस पोडकास्ट में कहा कि क्रिकेट के साथ ही कमेंट्री करना बेहद मुश्किल है. ऐसे में उन्होंने फैसला किया है कि वो क्रिकेट से संन्यास लेकर अब कमेंट्री पर ही फोकस करेंगे. इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी लताड़ लगाई.

नासिर हुसैन पर भड़के दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कहा,

”मुझे यकीन है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल (IPL 2024) होगा. मैं क्‍यों वादा नहीं कर सकता, मुझे नहीं पता. इंसान का दिमाग काफी घूमता रहता है.”

नासिर हुसैन ने कार्तिक को छेड़ा और कहा कि इस साल आईपीएल (IPL 2024) में अच्‍छी शुरुआत की तो क्‍यों संन्‍यास ले रहे हैं?

दिनेश कार्तिक ने नासिर हुसैन को निशाना बनाते हुए कहा,

”नासिर आप भेड़ के भेष में बाघ हो. आपने जो कहा, उसके एक भी शब्‍द पर मुझे भरोसा नहीं. नासिर मुझे व्‍यक्ति, खिलाड़ी, विकेटकीपर या किसी भी रूप में पसंद नहीं करते हैं. यह पहली बार है कि जब वो ऐसा बोल रहे हैं. मगर फिर भी आप हुसैन से पूछे कि भारतीय टीम में किसे जगह देनी है और छह विकेटकीपर चुनने हैं तो वो मुझे आठवें नंबर पर रखेंगे.”

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि

 ”पिछले साल विश्‍व कप में एक व्‍यक्ति जो मुझे शिद्दत से बाहर कराना चाहता था, वो नासिर हुसैन थे. आपने मेरा एक इंटरव्‍यू किया और मेरी पीठ पर छुरा घोप दिया. हमें हेडलाइन मिली कि ऋषभ पंत कहां है? तो मेरे साथ अच्‍छा बनने की कोशिश ना करें. 10 मैचों के बाद वो संभवत: मुझे कॉल करके कहेंगे कि मैंने एक सेकंड सोचा कि आपने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. बहरहाल, सच्‍चाई यह है कि मेरी शुरुआत अच्‍छी रही.”

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने मजाक के बाद गंभीर रूप से कहा,

”मैंने पिछले सीजन में आप दोनों से बातचीत की थी कि कब संन्‍यास लेना चाहिए. क्‍या कुछ अच्‍छे समय पर अंत करना चाहिए? इसका अंत आ गया है. मैंने कुछ मैचों में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की है. अच्‍छा महसूस हो रहा है, जो कि हैरानीभरी बात है. मैंने काफी ब्रॉडकास्टिंग की है, अभ्‍यास करना मुश्किल है.”

ALSO READ: क्या रोहित शर्मा को आईपीएल 2025 में खरीदने वाली है लखनऊ सुपर जायंटस? टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने दिया ये जवाब