Placeholder canvas

धोनी के इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को दिया धोखा, अब अगले सीजन के लिए थामा इस टीम का हाथ

by Mayank Tripathi
CSK IPL 2023 FINAL TROPHY WIN

रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र में टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज ध्रुव शोरे ने दिल्ली का दामन छोड़कर विदर्भ के लिए खेलने का फैसला कर लिया है। उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से एनओसी ली थी। आगामी सत्र में वह विदर्भ के लिए खेलते नज़र आएंगे। इसके अलावा  दिल्ली के पूर्व कप्तान नितीश राणा ने भी इस राज्य के लिए खेलने का फैसला ले लिया है।

वीसीए अध्यक्ष ने की पुष्टि

विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) के अध्यक्ष विनय देशपांडे ने इस बात की पुष्टि की है कि ध्रुव शोरे विदर्भ के लिए क्रिकेट खेलेंगे।  डीडीसीए से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि,

“हां, ध्रुव शोरे आगामी घरेलू सीजन में विदर्भ के लिए खेलेंगे और इसकी पुष्टि हो गई है। ध्रुव ने एनओसी के लिए आवेदन किया है। ऐसे बयान चल रहे थे कि एसोसिएशन उसे दिल्ली में ही रुकने के लिए मनाने की कोशिश करेगा, लेकिन अभी तक किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया है। वह विदर्भ के लिए तीनों प्रारूपों में खेलेंगे।”

वहीं, एक अन्य सूत्र ने कहा कि,

“धारणाओं को बदलना मुश्किल है और मुझे लगता है कि दिल्ली ने उन्हें शीर्ष क्रम के लाल गेंद विशेषज्ञ के रूप में लेबल किया और उन्हें सफेद गेंद वाली टीमों के अंदर और बाहर किया। इतने लंबे समय तक राज्य की सेवा करने और नेतृत्व करने के बाद यह उनके लिए भी सम्मान का विषय बन गया। टीम के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक के साथ कभी भी उचित बातचीत नहीं हुई।”

खिलाड़ी का घरेलू करियर

31 वर्षीय ध्रुव शोरे ने अपने अब तक के घरेलू करियर में 52 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 54.87 के औसत और 51.64 के स्ट्राइक रेट से 3,841 रन बनाए हैं।

वहीं, 60 लिस्ट ए मैचों में इस खिलाड़ी ने 36.01 की औसत से 1,945 रन बनाए हैं। इसके अलावा 41 टी20 मैचों में ध्रुव शोरे ने 28.86 के औसत से 866 रन बनाए।

ALSO READ: यशस्वी जायसवाल ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया टीम इंडिया की जीत का पूरा श्रेय

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00