HARDIK PANDYA TEAM INDIA

भारत के उपकप्तान हार्दिक पंड्या टकने की को चोट के वजह से विश्व कप से बाहर हो चुके हैं. हार्दिक के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चुना है. अब हार्दिक थे हरफनौमला खिलाड़ी, यानी वह बल्ले और गेंद दोनो से सहज थे. तो मैनेजमेंट को कोई ऐसा खिलाड़ी ढूंढना चाहिए था जो आलराउंडर हो. लेकिन मैनेजमेंट ने चुना है तेज गेंदबाज. इसलिए इस फैसले की लगातार आलोचना हो रही है. फैंस का मानना है कि इस फैसले में राजनीति छुपी है.

प्रसिद्ध कृष्णा कैसे करेंगे हार्दिक पंड्या को रिप्लेस

प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक भारत के लिए 17 वनडे मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने 25 की औसत से 29 विकेट चटकाए हैं. इतने मैचों में रन के नाम पर प्रसिद्ध कृष्णा के बल्ले से सिर्फ 2 रन निकले हैं. आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्णा ने 51 मैचों में 9 रन बनाए हैं. इससे साफ प्रतीत हो रहा है कि प्रसिद्ध कृष्णा बल्लेबाजी तो कर नही सकते.

ऐसे में उनको टीम में मौका देने की क्या जरूरत थी. भारत में कई तेज गेंदबाज आलराउंडर भरे है. इसी मौके के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने एक आलराउंडर तैयार किया था.

शिवम दुबे को मिलना चाहिए था मौका

शिवम दूबे ने इस सीजन आईपीएल में 16 मैच खेला जिसमें उन्होंने 38 की औसत से 418 रन बनाया. इस दौरान शिवम दुबे का स्ट्राइक रेट 158 का था. शिवम दुबे नम्बर पांच पर बल्लेबाजी करने आते थे, लेकिन फिर भी इतना रन बना गए.

इससे पता चलता है कि शिवम दुबे कितना बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे. शिवम दुबे गेंदबाजी भी बढ़िया करते हैं. ऐसे में हार्दिक पंड्या के जगह शिवम दुबे को मौका दिया जाना चाहिए था.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा भारत का मैच

आज कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारतीय समय अनुसार 2:00 बजे से मुकाबला खेला जाएगा.

देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस मैच में सूर्य कुमार यादव को एक बार फिर से मौका मिलेगा. या फिर भारतीय टीम मैनेजमेंट 6 गेंदबाजों के साथ उतरेगी. प्रसिद्ध कृष्ण को कब मौका मिलेगा यह भी एक बड़ा सवाल है.

ALSO READ: शुभमन गिल की सफलता के पीछे है युवराज सिंह का हाथ, सिर्फ 5 हफ्तों में दे डाला भारत को विराट कोहली जैसा सुपरस्टार