DELHI CAPITALS NEW CAPTAIN
दिल्ली कैपिटल्स

Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के सफलता के बाद से अब पूरी दुनिया में टी20 लीग की शुरुआत हो चुकी है. हालांकि, हर एक लीग में आईपीएल की फ्रेंचाजियां (IPL Franchise) खुद की टीम खरीद लेती है. UAE में होने वाले इंटरनेशनल लीग टी-20 (International League T20) में भी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने खुद की टीमें खरीदी हैं.

आईपीएल (IPL) की जानी मानी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने भी इंटरनेशनल लीग टी-20 (International League T20) में अपनी खुद की टीम खरीदी है, जिसका नाम दुबई कैपिटल्स (Dubai Capitals) है. वहीं हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने हैरतअंगेज फैसला लेते हुए 53 शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को कप्तान बना दिया है.

Delhi Capitals ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

इंटरनेशनल लीग टी-20 (International League T20) के लिए अभी से सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दिया है इतना ही नहीं दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने बड़ा फैसला लेते हुए दुबई कैपिटल्स का कप्तान बदल दिया है.

जी हां, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वार्नर को दुबई कैपिटल्स का कप्तान न्युक्त कर दिया है. दुबई कैपिटल्स के कप्तान बनने के बाद से डेविड वार्नर काफी ज्यादा खुश हैं. उनके फैंस भी काफी ज्यादा खुश हैं और सोशल मीडिया पर दिल्ली फ्रेचाइजी के इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं.

टी20 में भी शानदार रहा है डेविड वार्नर का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने ख़तरनाक बल्लेबाजी के दम पर पूरी दुनिया को अपना लोहा मनवाया है. वार्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के साथ-साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना भी खुब पसंद करते हैं.

डेविड वार्नर एक शानदार इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के भी मालिक हैं. उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने अपने करियर में टेस्ट के कुल 111 मुकाबले खेले हैं जिसके 203 पारियों में 44 की औसत से 8695 रन बनाए हैं.

जिसमें उनके 26 शतकीय पारियां भी शामिल हैं. वनडे में उन्होंने 161 मुकाबले खेले हैं जिसके 159 पारियों में उन्होंने 45 की औसत से 6932 रन बनाए हैं, जिसमें उनके 22 शतकीय पारियां शामिल हैं.

वहीं टी-20I में उन्होंने 99 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 की औसत से 2894 रन बनाए हैं जिसमें उनकी 1 शतकीय पारी भी शामिल है. यानी इंटरनेशनल क्रिकेट में वार्नर ने अब तक 49 शतकीय पारियां खेलने का रिकॉर्ड बनाया है.

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, ये खिलाड़ी लेगा Virat Kohli की जगह