Placeholder canvas

डेविड वॉर्नर के इस एक फैसले ने बदला पूरा मैच, पंजाब किंग्स को 15 रनों से हरा प्लेऑफ की रेस से किया बाहर

आईपीएल में आज पंजाब किंग्स के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम थी. पंजाब किंग्स के लिए यह मुकाबला करो या मरो जैसा था. प्लेऑफ में जाने के लिए पंजाब को यह मैच हर हाल में जीतना था. इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शाॅ और राइली रोसो के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 213 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में पंजाब किंग्स सिर्फ 198 रन बना सकी और मैच 15 रनों से हार गई.

पृथ्वी शाॅ का अर्धशतक, दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 213 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत कमाल की रही. इस सीजन में पहली बार पृथ्वी शाॅ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने दिल्ली को बेहतर शुरूआत दी. जहां एक तरफ कप्तान डेविड वॉर्नर ने 31 गेंदो में 5 चौके 2 छक्के की मदद से 46 रन का स्कोर बनाया. दूसरी तरफ पृथ्वी शाॅ ने 38 गेंदो में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली.

तीसरे नम्बर पर खेलने आए राइली रोसो ने दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाया. रोसो ने 37 गेंदो में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 82 रन बनाए. अंतिम में फिल साॅल्ट ने 14 गेंदो में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 26 रन बनाए जिससे दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 200 के पार पहुंचा.

लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए 94 पर हारा पंजाब

214 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत ख़राब रही. पंजाब के कप्तान शिखर धवन अपने पहले ही गेंद पर ईशांत शर्मा के हाथों आउट हो गए और पवेलियन लौट गए. इसके बाद प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायडे के बीच एक बेहतर साझेदार हुई.

प्रभसिमरन ने 21 तो अथर्व 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली. पंजाब किंग्स के तरफ से सबसे ज्यादा रन लियाम लिविंगस्टोन ने बनाए. लियाम ने 48 गेंदो में 5 चौके और 9 छक्के की मदद से 94 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

लियाम लिविंगस्टोन का साथ पंजाब किंग्स किसी भी बल्लेबाज ने नही दिया जिसके वजह से पंजाब किंग्स यह मैच 15 रनों से हार गई.

ALSO READ:Subhman Gill के शतक के बाद आशीष नेहरा और हार्दिक पांड्या में हुई नोकझोंक, गुस्से में दिखे कोच