Placeholder canvas

शेफाली वर्मा और मैरिजन कैप के तूफान में उड़ी स्नेह राणा की गुजरात जायंटस, अब यूपी और मुंबई के लिए दिल्ली ने खड़ी की परेशानी

शानिवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना गुजरात जायंटस से हुआ। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले मैच में मिली हार के बाद वापसी करते हुए गुजरात की टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी। यह दिल्ली कैपिटल्स की टूर्नामेंट के चार मैचों में तीसरी जीत है। साथ ही दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वारियर्स के बाद टूर्नामेंट में 10 विकेट से जीत हासिल करने वाली दूसरी टीम बनी।

मैरिजन कैप के आगे ढेर हुई गुजरात

मैच में गुजरात जायंटस की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने दूसरी गेंद पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम पहले झटके से उभर ही पाती कि टीम के अगले टीम विकेट भी तेजी से गिर गए और टीम का स्कोर 18 रन पर 4 विकेट हो गया।

इसके बाद भी टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। टीम की ओर से किम ग्राथ खड़ी रही। लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे और टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 105 रन ही बना पायी।

गुजरात जायंटस की ओर से किम ग्राथ ने सर्वाधिक 32 रन बनाए, वें अंत नाबाद रही। जबकि दिल्ली की ओर से कप्पा ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए। वही शिखा पांडेय ने 3 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:गौतम गंभीर के खिलाफ मिली जीत के बाद शाहिद अफरीदी ने खोया आपा, महिला अंपायर के साथ करने लगे ऐसी हरकत, हरभजन सिंह बीच में बने दिवार बचाई लाज

शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी

जवाब में दिल्ली की ओर से कप्तान मेग लेंनिंग और शेफाली वर्मा ओपनिंग करने उतरी। दोनों ने शुरुआत से ही आक्रमक खेलना शुरू कर दिया। दिल्ली की ओर से शेफाली वर्मा ने तेजी से शाॅट्स लगाए।

उन्होंने टूर्नामेंट में दूसरा अर्धशतक लगाते हुए 28 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए। उन्होंने 241.52 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

शेफाली के अलावा मेग लेनिंग भी नाबाद अंत तक नाबाद रही। वें 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रही। उन्होंने पारी में 3 चौके लगाए।

इन दोनों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने महज 7.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। यह टीम की इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी जीत है। मैच में 5 विकेट लेने वाली मैरिजन कैप को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ:शुभमन गिल की वजह से खत्म हुआ विराट कोहली के सबसे करीबी दोस्त का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन