Placeholder canvas

पहली गेंद पर गिरा भारत के ब्रैडमैन का विकेट, 41 साल बाद रणजी ट्रॉफी में दिल्ली ने मुंबई को दी शिकस्त

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के 2022-23 सीजन के पांचवें चरण में शुक्रवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला दरअसल ग्रुप बी के इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने मुंबई को 8 विकेट से पटखनी देकर 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि रणजी में दिल्ली की टीम ने 42 साल बाद मुंबई के खिलाफ शानदार जीत को अपने नाम किया है।

नियमित कप्तान के बिना उतरी थी दिल्ली

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली की कप्तानी हिम्मत सिंह कर रहे थे। टीम के नियमित कप्तान यश ढुल दिमाग थे। टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वही मुंबई की टीम ने पहली पारी में 293 रन बनाए।

मुंबई के लिए स्टार बल्लेबाज सरफराज ने 123 रन बनाए । इसके बाद दिल्ली ने जवाब देते हुए पहली पारी में हिम्मत सिंह के 85 रन और दिल्ली के वैभव रावल के 114 रनों की शतकीय पारी के दम पर 369 रन बनाए।

दूसरी पारी में मुंबई का हुआ बुरा हाल

वहीं दूसरी पारी में मुंबई का हाल और बुरा हो गया। दिविज मेहरा के पांच विकेट की मदद से दिल्ली ने मुंबई को 170 रन पर समेट कर रख दिया।

वहीं मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 51 रन जरूर बनाए, लेकिन दूसरे एंड में कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में नाकामयाब साबित हुआ। वहीं मुंबई से मिले 95 रन के लक्ष्य में आसानी से लक्ष्य को हासिल कर दिल्ली ने 2 विकेट गंवाकर चेज कर दिया।

Read More : 3 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ मचाया तहलका, पेश की टीम इंडिया की फिर से दावेदारी

41 साल का टूटा रिकॉर्ड

चांद रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की तरफ से वैभव शर्मा ऋतिक शौकीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के नंबर टीम को आठ विकेट से शानदार जीत दिलाई है। 41 साल से मुंबई के खिलाफ जीत के सूखे को खत्म कर दिल्ली ने एक नया इतिहास दर्ज किया है।

Read More : 32 साल के इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में गेंद से मचाया कहर, 3 मैचों में चटका डाले 26 विकेट, लंबे-लंबे छक्के भी मारने में है माहिर