Placeholder canvas

“वो डिजर्व नहीं करता है…” भारत के लगातार 2 टी20 मैचों में हार के बाद राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर उठा सवाल, पाकिस्तानी दिग्गज ने कही ये बात

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तहत अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमें भारतीय टीम को करारी शिकस्त मिली है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है, जिसकी वजह से फैंस काफी आहत हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम की इस हार का दोषी कोच राहुल द्रविड़ को ठहराया है।

बदलावों से गुजर रही टीम इंडिया

बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर प्लेयर्स को इस सीरीज में आराम दिया गया है। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया को अलग-अलग बदलावों से गुजरते देखा गया था।

लगातार दूसरे और तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था। वहीं, पहले वनडे में भारतीय कप्तान नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे।

पूर्व स्पिनर ने की राहुल द्रविड़ को हटाने की मांग

टीम इंडिया में लगातार हो रहे बदलावों पर अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने हेड कोच राहुल द्रविड़ पर निशाना साधा है। उनका मानना है कि टीम को आशीष नेहरा जैसे कोच की आवश्यकता है।

हार्दिक पंड्या और आशीष नेहरा की जोड़ी ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस को फाइनल तक पहुंचाया है। इसके अलावा गुजरात ने आईपीएल 2022 का खिताब भी जीता है।

दानिश कनेरिया ने कहा कि,

“यह भारतीय टीम पर्याप्त इरादे क्यों नहीं दिखा रही है? आशीष नेहरा की मौजूदगी के कारण हार्दिक पंड्या ने गुजरात टिटियंस के साथ बहुत सफलता हासिल की है। भारत को टी20 में और अधिक इरादे दिखाने चाहिए और एक कोच इसमें एक बड़ी भूमिका निभाता है।”

दानिश कनेरिया ने राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि

“राहुल द्रविड़, इसमें कोई संदेह नहीं है वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे। लेकिन द्रविड़ टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं। वह बहुत धीमे हैं। दूसरी ओर  आप देखते हैं कि आशीष नेहरा लगातार कुछ न कुछ करते रहते हैं और मैदान पर अपना मेसेज पहुंचाते रहते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें एक अवसर मिलना चाहिए।”

ALSO READ: ‘मैं देशभक्त हो सकता हूं और कह सकता हूं कि हम जीतेंगे लेकिन..’ वनडे विश्व कप से पहले युवराज सिंह ने बताया कौन सी टीम जीतेगी विश्व कप 2023