R ASHWIN ON TEAM INDIA ODI

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलती नज़र आ रही है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारत ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। इस सीरीज के जरिये टीम इंडिया (Team India) ने वनडे विश्व कप 2023 की अपनी तैयारियों को मजबूती प्रदान की है।

वनडे में चला संजू सैमसन का बल्ला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज में संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। इस खिलाड़ी ने इस मौके का अच्छी तरह फायदा भी उठाया और विरोधियों के खिलाफ घातक प्रदर्शन किया। संजू सैमसन ने इस मैच में शानदार अर्धशतक ठोका और भारत को आखिरी वनडे में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या संजू सैमसन को वनडे विश्व कप के लिए सेलेक्ट किए जाने वाले स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाएगा?  इसका जवाब रविचंद्रन अश्विन ने दिया है। उन्होंने बताया है कि संजू सैमसन को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बैकअप बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया जा सकता है।

बतौर बैकअप टीम में शामिल होंगे संजू सैमसन

दरअसल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है। दोनों इस वक्त एनसीए में हैं और रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर एशिया कप में वापसी कर सकते हैं।

ऐसे में अगर एक भी बल्लेबाज इनमें से वापसी नहीं करता है तो उसकी जगह पर संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। ये मानना है रविचंद्रन अश्विन का।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए एक वीडियो में कहा कि,

“विराट कोहली का नंबर तीन पर खेलना तय है। रोहित और शुभमन गिल भी ओपनिंग बैटर के रूप में तय हैं। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी फिट होने की कगार पर हैं और ऐसा होते ही वह वापसी करेंगे। हमें बैकअप के रूप में एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की जरूरत है। इसलिए अगर केएल या श्रेयस में से कोई एक मौजूद नहीं रहता है, तो चार या पांच पर टीम इंडिया को बैकअप की आवश्यकता होगी। हालांकि, सैमसन आईपीएल में वह भूमिका नहीं निभा रहे हैं। वह केवल वनडे में इस भूमिका में दिख रहे हैं और उन्होंने अब उस भूमिका में 50 रन बनाए हैं। यह उनके और टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर है। मुझे लगता है कि जहां तक वनडे विश्व कप का सवाल है तो इमरजेंसी प्लान में संजू सैमसन जरूर शामिल होंगे और तिलक वर्मा भी विकल्प के तौर पर हैं।”

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा तराशे गये ये 5 हीरे खेलेंगे वनडे विश्व कप 2023, टीम इंडिया को 12 साल बाद जिताएंगे खिताब!