Rohit Sharma csk vs mi ipl 2024

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की उपस्थिति में रविवार को आईपीएल में इस सीजन का पहला अल-क्लासिको मुकाबला खेला गया। जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से शिकस्त दी। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा ने 108 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके। यह चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन की चौथी रही जबकि वानखेड़े में उनकी 8वीं जीत रही।

ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के बाद धोनी ने पलट दिया मैच

मैच में होम टीम मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में चेन्नई की टीम एक ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी।

सीएसके की ओर से रचिन रवींद्र और अंजिक्य रहाणे ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। रहाणे 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रचिन भी 21 रन बनाकर आउट हो गए।

नंबर 3 गायकवाड़ ने आकर शिवम दुबे के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की बड़ी साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। जहां गायकवाड़ 40 गेदों पर 69 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद शिवम दुबे ने भी 38 गेदों पर 66 रनों की नाबाद पारी खेली। अंतिम ओवर में एम एस धोनी ने तीन छक्के लगाए और टीम का स्कोर 200 के पार कर दिया। इसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए।

रोहित शर्मा का शतक गया बेकार, हार्दिक पंड्या की इस गलती से हारी मुंबई

जवाब में मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 60 रन से ज्यादा का स्कोर बना दिया। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 70 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस का पहला विकेट 71 रन के स्कोर पर गिरा, जहां महिशा पाथिराना ने 23 रन के स्कोर पर आउट किया। इसी ओवर में सूर्यकुमार यादव भी शून्य रन पर पाथिराना की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। इस दौरान रोहित शर्मा ने अपनी साझेदारी की। इस साझेदारी को भी पाथिराना ने तोड़ा। जहां तिलक को 31 रन के स्कोर पर पाथिराना ने आउट कर दिया।

इसके बाद एक छोर पर रोहित शर्मा खड़े रहे, उन्होंने 108 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली, लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 20 रन से हार गई।

टर्निंग पॉइंट: चेन्नई सुपर किंग्स के जीत की वजह 20वां ओवर रहा जहां महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ 4 गेंदों पर ही 20 रन बना दिए, जिसकी वजह से स्कोर 200 के पार पहुंच गया और यहीं से मुंबई इंडियंस की हार निश्चित हो चुकी थी, रोहित शर्मा ने इस हार को टालने की पूरी कोशिस की, लेकिन वो ऐसा करने में नाकामयाब रहे हालांकि उन्होंने शतकीय पारी जरुर खेली।

ALSO READ: “अब वो इस आईपीएल…..” संजय बांगर ने बताया कितने मैचों में Shikhar Dhawan नहीं होंगे पंजाब किंग्स का हिस्सा और कप्तान

Published on April 15, 2024 12:40 am