Placeholder canvas

आईपीएल नीलामी से पहले महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे बड़ी चाल, ड्वेन ब्रावो की जगह लेगा ये घातक आलराउंडर

पिछले दिनों चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व आलराउंडर ड्बेन ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर पर विराम लगा दिया था। उन्होंने आईपीएल में 161 मैच खेले। जिसमें उन्होंने बल्ले से 1560 रन बनाए और गेंद से 183 विकेट हासिल किए। वें आईपीएल में लीडिंग विकेट टेकर की सूची में शामिल थे। अब वें आगामी आईपीएल सीजन में चेन्नई के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में नजर आने वाले है। अब आने वाले ऑक्शन में चेन्नई की टीम ब्रावो की जगह भरने के इन आलराउंडर को टारगेट कर सकती है।

1. सैम करन –

सैम करन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन ब्रावो बेहतरीन विकल्प बन सकते हैं। जिस तरह से ब्रावो टीम के लिए अंतिम ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते थे। ठीक उसी प्रकार सैम करन भी अंतिम ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं। इसके अलावा सैम करन पहले भी सीएसके के लिए खेल चुके हैं। इसलिए सीएसके ऑक्शन में एक बार फिर खरीद कर उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी।

2. बेन स्टोक्स –

बेन स्टोक्स इस समय इंग्लैंड के नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर की सूची में शामिल है। वें अपनी तूफानी बल्लेबाजी और कसी हुइ गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। जिसकी सीएसके को ब्रावो के जाने के बेहद ज्यादा जरूरत है।

स्टोक्स सीएसके के लिए आलराउंडर के तौर पर बेहतरीन भूमिका निभा सकते हैं साथ ही वें आने वाले समय चेन्नई के कप्तान के रूप में भी एक विकल्प बन सकते हैं।

ALSO READ:IND vs NZ: भारतीय महिलाओं के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया ने दी करारी शिकस्त

3. कैमरून ग्रीन –

कैमरून ग्रीन आस्ट्रेलिया के उभरते हुए आलराउंडर है। उन्होंने इस साल पहली बार आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दर्ज कराया है। वें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर का परिचय दे चुके हैं। ग्रीन बल्लेबाजी में अपने बड़े बड़े छक्कों के लिए जाने जाते हैं।

सीएसके की टीम इन्हें जरूर अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। यह टीम के लिए रितुराज के साथ ओपनिंग भी कर सकते हैं साथ ही वह अंतिम ओवरों में गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

ALSO READ:IND vs BAN: रोहित शर्मा ने बताया पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन के बाद भी क्यों कुलदीप सेन को किया गया दूसरे मैच से बाहर