Placeholder canvas

महिला ने दिया ‘सुपरसाइज बेबी’ को जन्म, वजन और साइज देख डॉक्टर भी रह गए हैरान

अक्सर हमें खबरों में अजीबोगरीब तरह की न्यूज़ पढ़ने को मिलती है। जिसे पढकर लोग हैरान रह जाते हैं। ऐसी ही एक आजीबोगरीब  खबर अमेजॉन राज्य से आई है जहां पर पर एक महिला ने 2 फीट लंबे और 7 किलो के बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे की वजन और हाइट को देख कर के डॉक्टर भी हैरान रह गये।

उन्होंने कहा कि राज्य में पैदा हुआ अब तक का सबसे बड़ा बच्चा है और वह बिल्कुल ठीक है, उसकी मां भी ठीक है।

18 जनवरी को हुआ था बच्चे का जन्म

बता दें कि बच्चे का जन्म 18 जनवरी को हुआ था। बच्चे का वजन 7 किलो से और अधिक था हाइट 2 फीट की थी यह बच्चे का सुपरसाइज है। खबरों की माने तो ये अमेजॉन राज्य में अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ कितना बड़ा बच्चा पैदा हुआ हो एक बच्चा पैदा होता, जिसका वजन 5 किलो का था और वह 1.8 फीट लंबा था। वहीं इस बच्चे की मां का नाम क्लीडियन सैंटोस है।

क्लीडियन सैंटोस ने प्रेगनेंसी में नियमित टेस्ट कराया था। रेगुलर चेकअप कराने के बाद डॉक्टरों ने महसूस किया कि उनका ऑपरेशन से बच्चा होगा। उसके बाद उनका सिजेरियन ऑपरेशन हुआ और उन्होंने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के नाम एंगर्सन  पर रखा गया है।

मात्र 59 सेंटीमीटर थी बच्चे की लंबाई

बता दें कि जन्म के समय बच्चे की लंबाई 59 सेंटीमीटर थी, जबकि एक नवजात बच्चे की लंबाई से कम से कम 8 सेंटीमीटर अधिक थी। बच्चा इतना बड़ा था कि उसके पेरेंट्स नहीं उसके लिए कपड़े खरीदे तो उसे फिट नहीं आ रहे थे। एंगर्सन की मां के 5 बच्चे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका बच्चा 4 किलो का होगा 7 किलो का था और अमेरिका के में डॉक्टरों का बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मेरा इलाज किया। रिकॉर्ड के मुताबिक इससे पहले सितंबर में इटली में एक बच्चा पैदा हुआ था जिसका वजन 10 किलो का था।

ALSO READ: कटरीना कैफ और मोहम्मद कैफ में क्या है रिश्ता, खुद कैफ ने खोली रिश्ते की पोल