Placeholder canvas

IND vs NZ: तीसरे वनडे से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला, वजह जानकर नहीं होगा यकीन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस सीरीज 2-0 की अजेय बढ़त प्राप्त कर ली है. पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया था वही दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

आइए इस लेख में जानने की कोशिश करते हैं कि तीसरे मैच में होल्कर स्टेडियम की पिच कैसी रहने वाली है और क्या होगा मौसम का हाल.

कैसी है पिच

क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बातचीत यह लग रहा है कि इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होने वाली है. इसके अलावा यहां की छोटी बाउंड्री बल्लेबाज़ों को खासी मदद पहुंचाती है. वहीं तेज़ गेंदबाजों को हल्की-फुल्की मदद मिलती है. लेकिन गेंदबाज़ों को रन बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.

आप से बता दें कि अभी तक इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कुछ पांच वनडे मैच में बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को 3 बार जीत मिली है, जबकि पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम दो बार जीतने में कामयाब हुई है. ऐसे में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पहले गेंदबाजी करना फायदेमंद होगा.

कैसा होगा मौसम का हाल

हर मैच की तरह तीसरा एकदिवसीय मैच भी दोपहर 1:30 से शुरू होगा. मैच के दिन यहां का मौसम में कुछ गर्मी दिखाई दे रही है. 24 जनवरी का आधिक्तम तापमान 28 डिग्री तक होगा. वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री के करीब होगा.

इसके अलावा मैच के दौरान बारिश के किसी भी तरह से कोई आसार नहीं है. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि हमें इंदौर में एक बेहतरीन मैच देखने के मिलेगा.

ALSO READ:3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मिल सकता है तीसरे वनडे मैच में मौका

टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

टॉम लेथम (कप्तान), फिन ऐलेन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवॉन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर.

ALSO READ: 6 6 6 6…4 4 4 4 4 4..सूर्यकुमार की स्टाइल में चौके-छक्के लगा रहा राजस्थान रॉयल्स का ये बल्लेबाज, आईपीएल से पहले खुश हैं कप्तान संजू सैमसन