Placeholder canvas

Cheteshwar Pujara को क्यों किया गया टीम इंडिया से ड्राप? कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा

12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया गया है, जहां टेस्ट में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इस सीरीज से बाहर रखा गया है. वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो इस सीरीज में नजर नहीं आएंगे.

चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है, जहां रोहित शर्मा ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बहुत बड़ा कारण बताया है कि आखिर किस कारण चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने किया खुलासा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बातों पर चर्चा की. उन्होंने यह भी बताया कि

“यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे और वह उनके साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. वही नंबर 3 पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करेंगे. इससे पहले नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन टीम को काफी लंबे समय से टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी जो कि यशस्वी जयसवाल के साथ पूरी होती नजर आ रही है.”

उन्होंने यह भी बताया कि गिल खुद अपनी मर्जी से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते थे, जिस कारण उन्हें यह मौका दिया गया है.

इस खिलाड़ी के आते ही बदल जाएगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा ने साफ बताया कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से ड्रॉप करने का सबसे बड़ा कारण था कि टीम इंडिया अपने टॉप ऑर्डर में इन बदलाव को संभव कर सकें.

आपको बता दें कि यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अपने बल्ले से जमकर कहर मचाया है.

14 मैचों में इस खिलाड़ी ने 625 रन बनाए जिस कारण उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा और अब टीम इंडिया की जर्सी पहनने को तैयार है.

ALSO READ:रोहित शर्मा से शादी से पहले इस भारतीय खिलाड़ी को डेट कर चुकी हैं रितिका सजदेह