Placeholder canvas

लंदन वनडे कप में शतक पर शतक ठोक रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, 117 रनों की तूफानी पारी खेल अपनी टीम को दिलाई जीत

पिछले ही महीने भारतीय टीम के एक बड़े खिलाड़ी के करियर को लेकर के काफी ज्यादा चर्चा हो रही थी। WTC  में फ्लॉप होने के बाद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया था और वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी इनका चयन नहीं किया गया था। क्रिकेट के गलियारों में यह बात भी काफी तेजी से उठ रही थी कि यह खिलाड़ी अब जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकता है। एक बार फिर से इंडिया के खिलाड़ी ने शानदार तेज तर्रार शतक जड़कर टीम में अपनी वापसी की दावेदारी को पेश किया है।

भारतीय टीम में वापसी के लिए दिए संकेत

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा है। पुजारा इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और काफी शानदार फार्म में भी दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने पिछले तीन मैचों में 2 शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है।

खिलाड़ी ने खोली तेज तर्रार शतकीय पारी

दरअसल हाल ही में सोमरसेट और ससेक्स के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें पुजारा ने 117 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बता दें कि सोमवार सोमरसेट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स को 319 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद इस स्कोर का पीछा करने उतरी ससेक्स टीम ने पुजारा की शतकीय पारी के दम पर स्कोर को आसानी से हासिल कर जीत को अपने नाम किया।

भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन

चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है और वह टेस्ट क्रिकेट के अहम खिलाड़ी भी माने जाते हैं। पुजारा को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है।

बता दें कि खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक 103 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 7195 रन बनाने का काम किया है। इसमें उनके 35 अर्धशतक और 19 शतक भी शामिल हैं।

ALSO READ: 2-3 से मिली शर्मनाक हार के बाद राहुल द्रविड़ ने खोया आपा, सीधे तौर पर इन 3 खिलाड़ियों को माना सीरीज हार का जिम्मेदार