MOHAMMAD RIZWAN NAMAZ

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम के धाकड़ बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 49 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम का स्कोर 191 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। हालांकि, वह 1 रन से अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। मोहम्मद रिजवान क्रिकेट के अलावा अन्य बातों की वजह से चर्चाओं में रहते हैं।

विवादों में घिरे मोहम्मद रिजवान

हाल ही में इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन कर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। विश्व कप के तहत खेले गए 8वें लीग मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 131 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

इस आतिशी पारी को मोहम्मद रिजवान ने आतंकी संगठन गाजा को समर्पित किया था। उनके इस बयान ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था।

हैदराबाद में खेले गए मुकाबले के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि,

“यह जीत गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत स्वागत और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बेहद आभारी हूं।”

विकेटकीपर बल्लेबाज के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

मालूम हो कि मोहम्मद रिजवान एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। दरअसल, भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज को अहमदाबाद की पिच पर बैठकर नमाज पढ़ते देखा गया था। इसका क्रिकेट प्रशंसकों ने विरोध किया था।

मोहम्मद रिजवान को उनकी इस हरकत के लिए कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। भारत के वकील विनीत जिंदल ने मोहम्मद रिजवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसकी कॉपी अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

7 विकेट से जीता था भारत

गौरतलब है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार, 14 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। भारत ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की।

भारतीय टीम की इस जीत में रोहित शर्मा ने अहम योगदान दिया। उन्होंने विरोधियों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करते हुए 86 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जबरदस्त पार्टनरशिप के दमपर भारत ने ये मैच 117 गेंदों के शेष रहते अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: SMAT 2023: 6 6 6 4 4 4 अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से मचाई धूम, इन 3 गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे, कूट डाले 76 रन