Placeholder canvas

टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने बताया दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में किसे मिलेगी टी20 विश्व कप में जगह

by Alfaiz
टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने बताया दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में किसे मिलेगी टी20 विश्व कप में जगह

दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में एक बार फिर दिनेश कार्तिक ने अपनी क्षमता बता दी थी. जब आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने क्रीज़ पर आते सिर्फ दो गेंदों में मैच खत्म कर दिया था.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के पास दिनेश कार्तिक को लेकर कुछ खास प्लान है. रोहित शर्मा चहाते हैं कि दिनेश टी20 विश्व कप से पहले ज़्यादा से ज़्यादा मैच खेलें. दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज़ के तीनों मैचों में की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.

दिनेश को ज़्यादा मैचों की है ज़रूरत

कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने सीरीज़ खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) और ऋषभ पंत(RISHAB PANT) के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं चाहता था कि इन दोनों (पंत और कार्तिक) को टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैच टाइम मिले. जब हम एशिया कप खेलने गए थे तो दोनों खेलने के लिए तैयार थे. लेकिन मुझे ऐसा लगा कि दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को ज्यादा मैच टाइम की जरूरत है. उसे इस सीरीज में मुश्किल से बल्लेबाजी का मौका मिला. उसे करीब तीन गेंद खेलने का मौका मिला, जो काफी नहीं है.”

ALSO READ: क्या होता अगर ये वर्ल्ड कप फाइनल होता?’ तीसरे टी20 में बीमार होते हुए भी सूर्यकुमार यादव ने की बल्लेबाजी

परिस्थितियों के हिसाब से मिलेगा मौका

टीम इंडिया को अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ खेलनी है. इस सीरीज़ को लेकर कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने ऋषभ पंत(RISHAB PANT) और दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) को लेकर कहा,

“पंत को भी गेम टाइम की जरूरत है लेकिन जिस तरह से सीरीज जा रही थी, मेरे लिए जरूरी था कि हम कंसिस्टेंट बैटिंग लाइन-अप के साथ जाएं. हम परिस्थितियों के हिसाब से देखेंगे कि पंत या कार्तिक किसे मौका देना है.”

रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए कहा,

“मुझे नहीं पता कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्या करेंगे. हमें उनकी गेंदबाजी देखनी होगी और उनके बॉलिंग लाइन-अप के हिसाब से ऐसे बल्लेबाजों को मौका देना होगा, जो उसे अच्छे से हैंडल कर सकें. हम अपने बैटिंग लाइन-अप के साथ फ्लेक्जिबल रहना चाहते हैं. अगर परिस्थितियां ऐसी होंगी कि हमें एक लेफ्ट हैंडर चाहिए, तो हम उसके हिसाब से देखेंगे. लेकिन हम इन सभी खिलाड़ियों को केयरफुली इस्तेमाल करेंगे और सभी खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अच्छा गेम टाइम मिलना चाहिए.”

ALSO READ: ICC T20I Rankings: विश्व विजेता को हराकर टी20 में नंबर 1 टीम बना भारत, पाकिस्तान ने की भारत को नंबर 1 बनाने में मदद, देखें बाकी देशों का हाल

Published on September 26, 2022 2:38 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00