Placeholder canvas

आईपीएल 2023 और एशिया कप 2023 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, डॉक्टर ने दी सख्त हिदायत

भारत के सुपरस्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. पहले वह चोट के चलते एशिया कप से बाहर रहे और इसके बाद उनको टी-20 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा. अब हाल के खबर के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह, इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर हो सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह को सर्जरी की सलाह

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह को पीठ की सर्जरी का सुझाव दिया गया है और साथ ही यह बी बताया गया है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो सकते है, जो 7 जून से द ओवल, इंग्लैंड में खेली जानी है.

जसप्रीत बुमराह इस समय बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना इलाज करा रहे हैं. चोट ठीक न होने के वजह से डाक्टरों का यह कहना है कि बुमराह को एक पीठ की सर्जरी करानी पड़ेगी तभी वह पुरी तरह से स्वस्थ हो सकेंगे.

जसप्रीत बुमराह के साथ हुई जल्दीबाजी

जसप्रीत बुमराह के फिटनेस के बारे में बिना जाने-समझे भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उतार दिया था. उस मैच में खेलने के बाद जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से चोटिल हो गए और जो चोट ठीक में होने में सिर्फ दो महीने का समय लगता उसे अब ठीक होने में 6 महीने का समय लग रहा है.

बुमराह से बिना डिटेल्स लिए बीसीसीआई ने उनका नाम टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में शामिल कर दिया था. इन फैसलों से साफ पता लगता है कि बुमराह के साथ जल्दीबाजी हुई.

ALSO READ:“मेरा जीवन क्रिकेट के लिए है” ऋषभ पंत ने बताया एक्सीडेंट के बाद कैसी हो गई है हालत

चेतन शर्मा के बयान से फैला न्यूज

हाल में ही जी न्यूज द्वारा किए गए एक स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने यह कहा था कि

“भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिटनेस का इंजेक्शन लेते हैं.”

इसी बात को आधार बना कर बहुत लोगों ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और जसप्रीत बुमराह को ट्रोल किया. इस बात से भी बुमराह पर सवालिया निशान लग रहे हैं.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस दे सकती है जसप्रीत बुमराह की जगह आईपीएल 2023 में मौका, नंबर 2 है रोहित शर्मा का खास दोस्त