Placeholder canvas

सचिन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को Brett Lee ने बताया दुनिया का महान क्रिकेटर, मास्टर ब्लास्टर के बारे में कही ये बात

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ना जाने अपने बल्ले से कमाल करते हुए कई उपलब्धियां हासिल की है, जो आज तक कई खिलाडी़ नहीं तोड़ पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने इस वक्त एक चर्चा करते हुए बताया है कि वह किस खिलाड़ी को ग्रेटेस्ट क्रिकेटर और ग्रेट बल्लेबाज मानते हैं.

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ी के साथ ब्रेट ली (Brett Lee) ने क्रिकेट खेला है. यही वजह है कि वह उन बल्लेबाजों के बारे में चर्चा कर रहे हैं, जिन्होंने हर गेंदबाजी आक्रमण को खूब परेशान किया है.

इस खिलाड़ी को बताया सबसे महानतम क्रिकेटर

जिओसिनेमा पर एक इंटरव्यू के दौरान ब्रेट ली (Brett Lee) से जब पूछा गया कि वह इस दुनिया का सबसे महानतम क्रिकेटर किसे मानते हैं तो उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस का नाम लिया और बताया कि

“गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जिस तरह उन्होंने अपने प्रदर्शन से लोहा मनवाया है वह दुनिया के महान क्रिकेटर है. जब वो बल्लेबाजी करने आते हैं तो गेंदबाज का पिटना पहले से ही तय रहता है जो मैदान पर चौके- छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं.”

तेंदुलकर को दी ये उपाधि

आगे सचिन तेंदुलकर के बारे में चर्चा करते हुए ब्रेट ली (Brett Lee) ने उन्हें दुनिया का ग्रेटेस्ट बैट्समैन बताया है और कहा है कि

“उन्हें वर्ल्ड का मोस्ट चैलेंजिंग बैटर भी कहा जा सकता है.”

आगे इस बारे में चर्चा करते हुए ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा कि

“दुनिया में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो तकनीकी तौर पर काफी सक्षम है, लेकिन अगर मोस्ट टेक्निकल बैट्समैन की जब बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर का आता है.”

आगे जब ब्रेट ली (Brett Lee) से पूछा गया कि वह मोस्ट टफेस्ट बैट्समैन के रूप में किसे देखते हैं, तो उन्होंने ब्रायन लारा का नाम लिया.

ALSO READ: दलीप ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में जीतने के लिए चेतेश्वर पुजारा की टीम ने तोड़े सभी नियम, बेईमानी पर उतरी टीम!