Placeholder canvas

ब्रेट ली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जो ब्रेट ली से भी था घातक गेंदबाज, अचानक छोड़ दिया क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा जैसे बेहतरीन दिग्गजों के समय पर खेला है। जहां खुद एक शानदार गेंदबाज है तो वहीं उनकी गेंदबाजी का सामना करने से बड़े-बड़े बल्लेबाज भी थरथर कांपते थे। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने खुलासा किया है और उसके गेंदबाज का नाम बताया है। जो उनसे भी कई गुना ज्यादा बेहतर थे। लेकिन क्रिकेट के मैदान में वह लंबे समय तक नहीं टिक पाए।

ब्रेट ली ने किया यह बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी ने अपने से भी बेहतर गेंदबाज का नाम बताया है। उन्होंने इस दौरान अपने छोटे भाई ग्रांट का नाम लिया। ग्रांट मुझसे कई गुना ज्यादा बेहतर थे। बता दें कि ब्रेट ली जिओ सिनेमा पर बातचीत करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि “मेरा छोटा भाई ग्रांट हैं और हम दोनों ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले और ग्रांट हम दोनों की तुलना में बेहतर था। लेकिन उन्होंने 18 साल की उम्र में आकर कहा कि मैं क्रिकेट का आनंद नहीं ले रहा हूं। तब शेन ने कहा कि अगर तुम आनंद नहीं ले रहे हो तो छोड़ दो जिसके बाद उसने छोड़ दिया।

उसे एक बहुत पहले ही पता लग गया था

ब्रेट ली यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि “उन्हें 16 साल की उम्र में ही पता लग गया था कि वह एक शानदार और तेज गेंदबाज है। उन्होंने सिडनी में ग्रैंड क्रिकेट खेलना शुरू किया। बड़े लड़कों के खिलाफ क्षेत्रीय ग्रेड से सिवनी ग्रेड तक जाना। तभी मुझे लगा कि ठीक है यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है। लेकिन 16 साल की उम्र में ही मुझे लगा और मुझे पता लग गया था कि मैं तेज गेंदबाज बनूंगा।”

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर बैट ली के क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने 76 मुकाबले खेलते हुए 16531 रन बनाए हैं तो वही 310 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। 221 वनडे मुकाबले खेलते हुए 11185 रन बनाने के साथ-साथ खिलाड़ी ने 380 विकेट लेने का भी काम किया है। वही बात अगर खिलाड़ी के T20 करियर की करें तो 25 मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 545 रन बनाए हैं जबकि 28 विकेट लेने में यह कामयाब हुए हैं।

Read More : रणजी खेलने के लायक नहीं थे ये 5 क्रिकेटर, लेकिन BCCI के राजनीति के दम पर टीम इंडिया पर खूब राज किये ये 5 खिलाड़ी