Placeholder canvas

रणजी खेलने के लायक नहीं थे ये 5 क्रिकेटर, लेकिन BCCI के राजनीति के दम पर टीम इंडिया पर खूब राज किये ये 5 खिलाड़ी

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है। जहां हर खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलना चाहता है। जहां कुछ खिलाड़ियों का ही सपना मुकम्मल हो जाता है तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं। जिन्हें अपने देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिलता लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन पर बीसीसीआई अपनी कृपा दिखाती है। उन खिलाड़ियों को हर बार टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलता है।

उमेश यादव

इस कड़ी में सबसे पहला नाम उमेश यादव का आता है। बता दें कि उमेश यादव लगातार क्रिकेट के मैदान में फ्लॉप होते हुए दिखाई दे रही हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें हर एक सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल जाती है। वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के साथ ही भुवनेश्वर कुमार लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। बात अगर दोनों के प्रदर्शन की करें तो जहां उमेश ने 57 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 112 पारियों में 170 विकेट लिए हैं। वही भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड काफी अच्छा है भुवनेश्वर ने 21 मुकाबले खेलते हुए 37 पारियों में 63 विकेट लिए हैं।

केएल राहुल

इस कड़ी में दूसरा नाम के एल राहुल आता है। राहुल को पिछले काफी समय से क्रिकेट के मैदान पर लगातार निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए देखा जा रहा है उन्हें इस साल जब जब मैदान में खेलने का मौका मिला है। वह लगातार फ्लॉप होते हुए दिखाई दिए हैं। इतना ही नहीं पिछले 1 साल से उनका बल्ला चलने का नाम नहीं ले रहा है। राहुल ने 43 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए जहां 2642 रन बनाए हैं। वही 54 वनडे मुकाबले खेलते हुए 1986 रन बनाए हैं।

केएस भरत

इस कड़ी में तीसरा नाम के केएस भरत का आता है। जिन्हें हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मौका दिया गया था और यह खिलाड़ी लगातार अपने बल्लेबाजी से फ्लॉप साबित हुए वहीं दूसरी तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन उनसे काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई लगातार केएस भरत को भी मौका दे रही है।

ईशान किशन

ईशान किशन भी इस लिस्ट में मौजूद है। हालांकि ईशान ने टीम इंडिया के लिए ठीक-ठाक पारियां खेली है लेकिन बांग्लादेश के अलावा वह दोहरा शतक लगाने में कहीं भी कामयाब नहीं हुए हैं। वहीं आईपीएल में अपने बल्ले से कोहराम मचाने वाले यशस्वी जयसवाल उनसे काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई लगातार ईशान किशन के ऊपर अपना प्यार लुटा रही है। जबकि उनकी जगह यशस्वी एक परफेक्ट रिप्लेसमेंट है।

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें लगातार टीम इंडिया में मौका मिल रहा है। लेकिन वह फिर भी कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए हैं वहीं अगर बात करें उनकी जगह तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप की ने कई बार भारतीय टीम के लिए विनिंग पारियां खेली हैं। लेकिन आज काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उनकी जगह लगातार बीसीसीआई उनादकट को टीम में शामिल कर रही है।

Read More : कौन हैं महिला क्रिकेट की नई सनसनी श्रेयंका पाटिल, विराट कोहली की तरह रहती है आक्रामक, एशिया कप में बनी मैन ऑफ द सीरीज