Placeholder canvas

ऋषभ पंत की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, दाहिने घुटने में शुरू हुई हरकत, इतने दिन में हो जायेगी मैदान पर वापसी

ऋषभ पंत इस वक्त मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती हैं. ख़बर आ रही है कि ऋषभ पंत के जिस पैर की सर्जरी हुई थी उसमे अब हरकत होने लगी है. इस हरकत को मेडिकल साइंस की भाषा में ‘मोबिलाइज’ होना कहा जाता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत एक हफ्ते और अस्पताल में रहेंगे और उसके बाद रिहैबिलिटेशन प्रोसेस शुरू होगा.

रिहैबिलिटेशन प्रोसेस में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वॉकर की मदद से टहलना शुरू करेंगे और इसके बाद वह बिना किसी मदद के चलेंगे. बताया जा रहा कि ऋषभ पंत अगले 6 महीने में पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. अगर सब कुछ सही रहा तो ऋषभ पंत विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

बीसीसीआई ने कही ये बात

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,

‘एक विकेटकीपर के लिए दोनों लिगामेंट की चोट एक चिंता की वजह है. ACL घुटने के बीच से गुजरकर जांघ की हड्डी को जोड़ता है. यह घुटने को स्थिर रखने में मदद करता है. एक्सीडेंट के दौरान जबरदस्त दबाव पड़ने से इस तरह की इंजरी हुई. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लगेगा और यह उनके दर्द सहने की क्षमता पर भी निर्भर करेगा.’

ALSO READ:“क्यों उनका करियर बर्बाद कर रहे हो….” इन 2 खिलाड़ियों को भारत की प्लेइंग 11 में न देखकर भड़के फैंस, BCCI को लगाई फटकार

30 दिसंबर को हुआ था एक्सीडेंट

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया, रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हो गया.

ऋषभ पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल से दिल्ली एम्स लाया जा रहा था, लेकिन बाद में चेक करने के बाद रिपोर्ट्स आई कि ऋषभ पंत का इलाज देहरादून में ही होगा. लगभग एक हफ्ते के इलाज के बाद ऋषभ पंत को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अस्पताल में भर्ती किया गया.

मुंबई स्थित अस्पताल में ऋषभ पंत तेजी से रिकवरी कर रहे हैं, लेकिन फिर भी ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गवास्कर टेस्ट सीरीज, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और आईपीएल 2023 मिस करेंगे.

ALSO READ:IND vs SL: रोहित, विराट और राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इस भारतीय खिलाड़ी को मोहम्मद सिराज ने इस खिलाड़ी को दिया श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का श्रेय