TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

मेजबान भारतीय टीम ने इस विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. अब तक भारतीय टीम ने 8 मुकाबले खेले हैं और हर मैच में उनको जीत प्राप्त हुई है. 16 अंकों के साथ भारत बिना प्रतिस्पर्धा के प्वाइंट टेबल पर पहले स्थान पर मौजूद है. भारत अपना अंतिम मैच नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को खेलेगा. इस मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट दो बड़े बदलाव करने वाला है.

सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को किया जाएगा बाहर

नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दो बदलाव कर सकते है. बल्लेबाजी में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आराम दिया जा सकता है. वैसे भी सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रन नही निकले रहे हैं. वहीं दूसरे तरफ तेज गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे मोहम्मद शमी को भी आराम दिया जा सकता है.

नॉकआउट मैच में भारतीय खिलाडियों को फ्रेश रहने के लिए भी आराम देना जरूरी है. आप से बता दें कि मोहम्मद शमी इस विश्व कप में भारत के तरफ से विकेट लेने वाले सबसे सफल गेंदबाज हैं.

इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

सूर्यकुमार यादव के जगह पर भारतीय टीम मैनेजमेंट रवि अश्विन को मौका दिया जा सकता है. रवि अश्विन को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका दिया गया था. उस मैच में अश्विन ने एक विकेट प्राप्त किया था. वहीं मोहम्मद शमी के जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दिय जा सकता है.

प्रसिद्ध कृष्णा को हार्दिक पंड्या के जगह पर स्क्वॉड में शामिल किया गया था. इसके अलावा टाॅप ऑर्डर में शुबमन गिल को बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि वह लंबे समय से बेहतर पारी नही खेल पा रहे थे. वही केएल राहुल को भी बड़ी पारी खेलने होगी.

नीदरलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान),शुभमन गिल,विराट कोहली,श्रेयस अय्यर,केएल राहुल,रविंद्र जडेजा,आर अश्विन,मोहम्मद शमी,जसप्रीत बुमराह,कुलदीप यादव,प्रसिद्ध कृष्णा

ALSO READ: सेमीफाइनल से पहले न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर, बॉल टेम्परिंग का दोषी पाया गया ये खिलाड़ी