NEWZELAND TEAM

श्रीलंका को अपने अंतिम लीग मैच में 5 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने लगभग सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का कर लिया है. अगर पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ कोई चमत्कार नही करता है, तो न्यूजीलैंड और भारत के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा सकता है.

पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को खेला जाएगा. इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए एक बुरी ख़बर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मैच के दौरान एक कीवी खिलाड़ी ने बाॅल टेंपरिंग की है.

हेनरी निकोलस पर लगा आरोप

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज हेनरी निकोल्स पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. हालांकि निकोलस विश्व कप नही इस वक्त अपने देश में घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं.

घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड के दौरान कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच एक मुकाबला खेला गया. इस मैच से एक वीडियो वायरल हुई है जिसे देखकर सब हैरान हैं.

वीडियो में हेनरी निकोलस हेलमेट की मदद से गेंद को रगड़ रहे हैं. अगर क्रिकेट न्यूजीलैंड इस वीडियो की पुष्टि कर देता है, तो निकोलस आने वाले बांग्लादेश सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये जवाब

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हेनरी निकोलस के खिलाफ आचार संहिता के नियम 3.1 के अनुच्छेद 1.15 के कथित उल्लंघन की शिकायत दर्ज की गई है.

आप से बता दें कि अगर हेनरी निकोलस दोषी पाए जाते हैं, तो उन पर छह टेस्ट या 12 वनडे मैचों में प्रतिबंध लग सकता है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान कैमरून बैनक्राॅफ्ट को बाॅल टेंपरिंग करते देखा गया था.

ऐसा है हेनरी निकोलस का करियर

हेनरी निकोलस ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 54 टेस्ट मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 38 की साधारण औसत से 2948 रन बनाया है. वहीं वनडे फाॅर्मेट में हेनरी निकोल्स ने 72 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 35 की औसत से 1960 रन बनाया है.

ALSO READ: पाकिस्तान की मदद करने चला था श्रीलंका अब हो गई जिम्बाब्वे जैसी हालत, ICC ने रद्द की सदस्यता