ROHIT SHARMA AND AXAR PATEL

हार्दिक पंड्या: वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। भारत ने 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ लगातार 7वीं जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री की। इस जीत के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। इस बीच टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

हार्दिक पंड्या हुए विश्व कप से बाहर

बता दें कि 7 मुकाबले खेल चुकी भारतीय टीम अब 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी। इसके बाद 12 नवंबर को भारत और नीदरलैंड्स के बीच इस टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया अपने जीत के रथ को बिना रुके जारी रखने में कामयाब होगी।

इस बीच टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या के रुप में तगड़ा झटका लगा है। धाकड़ ऑलराउंडर चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी स्टार प्लेयर ने खुद अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से पोस्ट कर दी।

उन्होंने लिखा कि,

इस तथ्य को पचाना कठिन है कि मैं विश्व कप के शेष भाग में नहीं खेल पाऊंगा। मैं पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर खेल की हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा। सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, यह अविश्वसनीय है। यह टीम विशेष है और मुझे यकीन है कि हम सभी को गौरवान्वित करेंगे।”

प्रसिद्ध कृष्णा को मिला मौका

मालूम हो कि हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। बोर्ड ने ये फैसला टीम इंडिया के पेस अटैक को मजबूत करने के लिए लिया है। हैरानी की बात ये है कि टीम मैनेजमेंट ने चोट से पूरी तरह ठीक हो चुके अक्षर पटेल को टीम में शामिल नहीं किया।

ये खिलाड़ी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकता था। लेकिन बोर्ड ने प्रसिद्ध कृष्णा पर भरोसा जताया है।

27 वर्षीय गेंदबाज ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 17 वनडे मैच खेले हैं। इनमें कृष्णा ने 5.60 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 29 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया पहला रिएक्शन, बोले- ‘मै अब पूरी तरह…’