SURYA SHAMI - 1

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। गेंद को बाउंड्री की तरफ जाने से रोकने के चक्कर में उनके टखने पर चोट आई थी, जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। अब खबर आई है कि हार्दिक पांड्या इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है।

हार्दिक पांड्या हुए बाहर तो इस गेंदबाज को मिला मौका

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट की वजह से वनडे विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी। वहीं, स्टार प्लेयर ने इसको लेकर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात पर विश्वास कर पाना मुश्किल हो रहा है कि अब वह शोपीस इवेंट का हिस्सा नहीं हैं।

फिलहाल पांड्या बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

हार्दिक पांड्या की रिप्लेसमेंट के तौर पर बोर्ड ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाज ने भारत के लिए अब तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 5.60 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 29 विकेट चटकाए हैं।

अब देखना ये होगा कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी में कप्तान 27 वर्षीय गेंदबाज को मौका देते हैं या नहीं।

इन प्लेयर्स की चमकी किस्मत

मालूम हो कि बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय कप्तान ने प्लेइंग 11 में बदलाव किया था। उन्होंने बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव और गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी को मौका दिया। इन दोनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बनाया गया था।

सूर्या और शमी ने इस मौके को अच्छे से भुनाया और विश्व कप में टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित हुए। सूर्या ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 49 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

वहीं, इस टूर्नामेंट में 3 मैच खेल चुके शमी 2 बार 5 विकेट हॉल हासिल कर चुके हैं। उन्होंने अब तक 14 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि सेमीफाइनल मैचो में कप्तान इन प्लेयर्स को मौका देंगे।

ALSO READ: अक्षर पटेल को नजरअंदाज कर प्रसिद्ध कृष्णा को क्यों दिया गया हार्दिक पंड्या की जगह मौका? जानिए वजह