BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही अपने खिलाड़ियों के लिए अपडेटेड सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर सकता है। इस बार नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में काफी बदलाव दिखने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि इस बार चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की ग्रेड-ए में जगह खतरे में पड़ती दिखाई पड़ रही है। दोनों बल्लेबाज पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं हैं। 

वही, इसके अलावा यह भी देखने वाली बात होगी कि क्या केएल राहुल और ऋषभ पंत को प्रमोशन मिलता है या नहीं। इन दोनों को भविष्य का कप्तान माना जा रहा है और ये फिलहाल ग्रेड-ए में हैं। साथ ही कई नए खिलाड़ी ऐसे है जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हे BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह दे सकती है। 

Harshal Patel

harshal

पिछले आइपीएल सीजन में हर्षल पटेल सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बने थे। हर्षल ने 15 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 32 विकेट चटकाकर तहलका मचा दिया था। उनकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ही नही, बल्कि बाकी टीमें भी मेगा नीलामी में हर्षल को अपने साथ जोड़ना चाहेगी। शानदार प्रदर्शन के चलते उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका भी मिला था। ऐसे में हर्षल पटेल को इस साल BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। 

Ishan Kishan

ishan

छोटे कद के बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन ने मुंबई के लिए बीते कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। साल 2020 के सीजन में ईशान छक्के लगाने के मामले में सबसे आगे थे, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का भी मौका मिला। ईशान ने अभी तक के अपने आईपीएल करियर के 61 मुकाबलों में कुल 1452 रन बनाए हैं। वही, उन्होंने अपने वनडे डेब्यू में ही अर्धशतक जड़ा था। जल्दी ही उन्हे भी BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दे सकती है। 

Prasidh Krishna

prasidh-krishna

पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर आईपीएल में अपनी पहचान बनाई है। पिछले सीजन में प्रसिद्ध कृष्णा ने 10 मुकाबले खेले, जिसमें 12 विकेट चटकाए। अपने इस अच्छे प्रदर्शन से प्रभावित करते हुए उन्हे भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका भी मिला। इंग्लैंड के साथ खेली गयी घरेलू लिमिटेड ओवर सीरीज में उन्हे मौका दिया गया था। अभी उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में उन्हें BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। 

Venkatesh Iyer

venkatesh-iyer-India

अय्यर ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ खेलते हुए अपने पहले ही सीजन में जबरदस्त छाप छोड़ी। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने विजय हजारे ट्रॉफी में 6 पारियों में 63 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 379 रन बनाए थे और 2 शतक और एक अर्धशतक लगाया था। गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल करते हुए 9 विकेट झटके थे। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्हें मौका दिया गया था और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में भी खेल रहे है। इस अच्छे प्रदर्शन के चलते उन्हे इस साल BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। 

ALSO READ:VIRAT KOHLI से पूरी तरह खफा हुई BCCI, अब पूर्व कप्तान की सैलरी में होगी भारी कटौती, जानिए वजह

Suryakumar Yadav

surya

मुंबई इंडियंस से खेलने वाले सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2021 अच्छा रहा। उन्हें टीम इंडिया की ओर इंटरनेशनल मुकाबले में उतरने का मौका मिला। वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी खेले थे। सूर्यकुमार यादव को 2021 में टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने का मौका मिला था। उन्होंने वनडे की 3 पारियों में 62 की औसत से 124 रन बनाए हैं। 53 की सबसे बड़ी पारी खेली है। वहीं उन्होंने टी20 इंटरनेशनल की 9 पारियों में 35 की औसत से 244 रन बनाए हैं। 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में भी उन्हे शामिल किया है। उनके प्रभावी प्रदर्शन और लगातार टीम से जुड़े रहने के चलते उन्हे BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही मिल सकता है। 

ALSO READ:IND vs SA: ‘सीरीज 3-0 से खत्म हो तो आ जायेगा मजा’ सीरीज जीतने के बाद टेम्बा बवुमा ने भारतीय टीम को किया ट्रोल, कही ये बात

Published on January 22, 2022 9:19 am