Placeholder canvas

IPL फ्रेंचाइजीयों को धोखा देने के लिए इन 3 खिलाड़ियों को मिला इनाम, उनके देश के क्रिकेट बोर्ड ने दिया बड़ा ईनाम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे मंहगी और चमकदार लीगों में से एक है। इस लीग और बाकी टूर्नामेंट्स की तुलना में काफ़ी ज़्यादा पैसा भी खिलाड़ियों और टीमों पर बरसाया जाता है। इसी के चलते पूरी दुनिया के क्रिकेटर IPL का हिस्सा बनने का सपना देखते हैं। लेकिन इसी बीच कई क्रिकेटरों ने ऐसे भी उदाहरण पेश किए जब उन्होंने IPL के पैसे से ज़्यादा अपनी राष्ट्रीय टीम को तवज्जो दी।

इनमें एक बड़ा उदाहरण मौजूदा वक़्त ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मुक़ाबले ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने को तरजीह दी। लेकिन इसी बीच क्रिकेट जगत में एक बिल्कुल अनोखी ख़बर भी सुनने को मिली है, और ख़बर ये कि अपने देश के लिए आईपीएल छोड़ने वाले तीन खिलाड़ियों को उनके देश का क्रिकेट बोर्ड इनाम से नवाज़ेगा।

बांग्लादेश बोर्ड करेगा अपने खिलाड़ियों को सम्मानित

इस साल खेले गए आईपीएल 2023 में बांग्लादेश के तीन क्रिकेटर तस्कीन अहमद, लिटन दास और शाक़िब अल हसन टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसकी एक वजह उस वक़्त बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम का व्यस्त शेड्यूल था। इसी सिलसिले में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इन तीनों खिलाड़ियों को आईपीएल छोड़ने के एवज में लगे पैसों की भरपाई करेगा। तीनों खिलाड़ियों को कुल मिला कर बोर्ड 65,000 डॉलर की रकम देगा। इस रक़म के तीन हिस्से होने के बाद इसे तीनों खिलाड़ियों में बाँटा जाएगा।

BCB के सीईओ ने दी जानकारी

इस विषय में बात करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जलाल यूनुस ने कहा कि,

“यह हमारी तरफ से एक छोटा सा प्रयास है। उन्होंने औपचारिक रूप से हमसे किसी पैसे की मांग नहीं की है, लेकिन हमें लगा कि उन्हें पूरा नहीं तो कम से कम आंशिक मुआवजा दिया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना बिना शर्त होना चाहिए। लेकिन हमारा बोर्ड मामले-दर-मामले के आधार पर इस पर विचार करेगा, क्योंकि खिलाड़ियों की भलाई भी हमारी प्राथमिकताओं में से एक है।”

ALSO READ:एबी डिविलियर्स ने खुद को नहीं Team India के इस बल्लेबाज को माना मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज, कहा- ‘उसके पास ऐसे -शॉट है..’