BANGLADESH VS AFGHANISTAN

आज हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच विश्व कप का तीसरा मैच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 156 रन पर आलआउट हो गई. जवाब में बांग्लादेश ने सिर्फ 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

अफगानिस्तान बना पाई सिर्फ 156 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की शुरुआत बहुत बेहतर रही. एक तरफ रहमानुल्लाह गुरबाज ने 47 और इब्राहिम जादरान ने 22 रन बनाए. मीडिल ऑर्डर में रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी ने

ने 18-18 रनों की पारी खेली. इसके बाद अफगानिस्तान के विकेट्स नियमित अंतराल पर गिरते गए. अंत में अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने जरूर 22 रन बनाए. इन बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज 10 रन का आंकडा नही छू सका. इस तरह से अफगानिस्तान सिर्फ 156 रन पर आलआउट हो गई.

मेंहदी हसन रहे सबसे सफल गेंदबाज

बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मेंहदी हसन मिराज रहे. उन्होंने 9 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं शाकिब अल हसन ने 8 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा 2 शोरिफुल इस्लाम ने प्राप्त किए.

मेंहदी हसन मिराज और शान्तो ने जड़ा अर्द्धशतक, बांग्लादेश 6 विकेट से जीती

157 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 13 तो तंजीद हसन ने 5 रन बनाया. 27 पर 2 विकेट गिरने के बाद मेंहदी हसन मिराज ने 57 तो नजमुल हसन शांतो 59 रन बनाए.

इन पारियों के दम पर बांग्लादेश ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने दिखा दिया कि बांग्लादेश बिना तमीम इक़बाल के आसानी से मैच खेल और जीत सकती है.

ALSO READ: IND vs AUS मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को सता रहा इस भारतीय गेंदबाज का डर, कहा “वो हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा….