PATT CUMMINS

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को हो गई। अब टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस को भारतीय गेंदबाजों का डर सताने लगा है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वनडे मैचो में हमेशा से कड़ी टक्कर देखने को मिली है। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 149 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है क्योंकि कंगारुओं ने 83 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, टीम इंडिया सिर्फ 56 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है। इसके अलावा 10 मुकाबले ऐसे भी खेले गए हैं जो बेनतीजा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को सता रहा भारतीय स्पिनर्स का डर!

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारतीय स्पिनर्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन से निपटना कंगारु बल्लेबाजों के लिए चुनौती होगा।

पैट कमिंस ने कहा कि,

“उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है विशेष कर घरेलू परिस्थितियों में उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए हमारे लिए यह एक चुनौती होगी। अच्छी बात यह है कि हमने उनका कई बार सामना किया है। इसलिए हमारे बल्लेबाजों की उनके खिलाफ खेलने के लिए अपनी रणनीति होगी। हमें कुछ अवसरों पर उनके खिलाफ सफलता मिली है जबकि कुछ अवसरों पर उन्होंने हमारे खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है।”

IPL का अनुभव आएगा काम..

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि चेपॉक की पिच पर उनकी टीम के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे। इन खिलाड़ियों को आईपीएल में इस पिच पर खेलने का खासा अनुभव है। ऐसे में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में मेहमान टीम शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब होगी।

पैट कमिंस ने आगे कहा कि,

“हम इस मैदान पर अक्सर खेलते रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि जब भी हम भारत का दौरा करते रहे हैं यहां जरुर मैच होता है। हमारे कुछ खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते रहे हैं इसलिए इससे हमें मदद मिल सकती है।”

ALSO READ:IND vs AUS: रोहित-कोहली नहीं चेपॉक में इस खिलाड़ी का है बोलबाला, ऑस्ट्रेलिया के लिए साबित होगा काल!