BABAR AZAM POST MATCH WC 23

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। शुक्रवार को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। चेपॉक में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट से जीत दर्ज कर पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को खत्म कर दिया। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम लगातार चार मैचों में हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठवें स्थान पर पहुंच गई है।

टीम के खाते में 6 अंक हैं और उसका नेटरनरेट माइनस में पहुंच गया है। ऐसे में टीम का सेमीफाइनल की रेस से बाहर होना तय माना जा रहा है। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने तीन पसंदीदा बल्लेबाजों का खुलासा किया है।

उन्होंने उन खिलाड़ियों का जिक्र किया है जिन्हें वह सबसे अधिक पसंद करते हैँ। हैरानी की बात ये है कि बाबर आजम ने जिन तीन प्लेयर्स को चुना है उनमें दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं।

बाबर आजम ने चुने पसंदीदा बल्लेबाज

क्रिकेट की दुनिया में एक आला मुकाम हासिल कर चुके बाबर आजम ने तीन फेवरेट बल्लेबाजों का जिक्र किया है। इनमें पहला नाम टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का शामिल है।

वहीं, पाकिस्तान के कप्तान ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को भी अपने पसंदीदा बल्लेबाज के रुप में चुना है। इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी चुना है।

बाबर आजम ने एक शो के दौरान कहा कि,

“केन विलियमसन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को सबसे ज्यादा पसंद करता हूं, क्योंकि ये बेस्ट खिलाड़ी हैं। उन्हें परिस्थिति को संभालना आता है, वे स्थिति को काफी अच्छे से समझते हैं। इन्हें देखकर काफी अच्छा लगता है और जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं। मुझे जो चीजें सबसे ज्यादा अच्छी लगती है, वो ये कि वे मुश्किल स्थिति में टीम को कैसे निकालते हैं। मैटर वो करता है कि कैसे ये अलग-अलग परिस्थिति में अगर अच्छी गेंदबाजी हो रही है तो आप कैसे रन करते हैं। तो ये चीजें बहुत मैटर करती हैं। मैं ये चीजें कोशिश करता हूं कि देखूं कि उस दौरान उनका क्या मानसिकता है। वो कैसे चीजों को हैंडल करते हैं। इसलिए ये जो हैं वो बेस्ट खिलाड़ी है।”

फॉर्म में चल रहे हैं रोहित-विराट

मालूम हो कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दोनों भारतीय टीम के लिए वनडे विश्व कप 2023 में खेलते नज़र आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से शतक निकला है। फैंस इन दोनों की पॉवर हिटिंग का लुत्फ उठा रहे हैं।

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट के पांच मैचों में 118.00 की औसत से 354 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने  शतक और तीन अर्धशतक ठोके हैं।

वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने पांच मैचों में 62.20 की औसत से 311 रन बनाए हैं। वह, भारत की तरफ से रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

ALSO READ: भारत-श्रीलंका मैच से पहले आई बुरी खबर, विश्व कप से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टीम के सेमीफाइनल पहुंचने की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका