AUS vs NED

आज अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने वाॅर्नर और मैक्सवेल के शतक की मदद से 399 रन बनाए. इसके जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 90 रन बनाकर आलआउट हो गई. विश्व कप में यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार तीसरी जीत है.

वाॅर्नर और मैक्सवेल का शतक, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 399 रन बनाए

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत बहुत बेहतर नही रह पाई. सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद वाॅर्नर और स्मिथ का बीच शानदार साझेदारी हुई. वाॅर्नर ने 104 रन बनाए तो स्मिथ के बल्ले से 71 रन निकले.

मीडिल ऑर्डर में लाबुशेन ने 62 रन बनाए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे अधिक रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए. मैक्सवेल ने सिर्फ 44 गेंद में 9 चौके और 8 छक्के की मदद से 106 रनों की पारी खेली.

मैक्सवेल ने सिर्फ 40 गेंद में शतक ठोक दिया. यह विश्व कप का सबसे तेज शतक है. मैक्सवेल की इस पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 399 रन बनाए.

नीदरलैंड हुई सिर्फ 90 रन पर आलआउट

400 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत साधारण रही. पूरी टीम सिर्फ 90 रन पर आलआउट हो गई. नीदरलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन विक्रमजीत सिंह ने 25 रन बनाए. नीदरलैंड के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नही छू सके.

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज एडम ज़म्पा रहे. ज़म्पा ने 3 ओवर में 8 रन देकर 4 नीदरलैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन भेज देती.

इसके अलावा मिशेल मार्श ने दो विकेट और पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने एक-एक विकेट हासिल किए. विश्व कप में यह ऑस्ट्रेलिया की तीसरी जीत है. अब ऑस्ट्रेलिया के पास 5 मैचों में 6 अंक हैं.

ALSO READ: “वो रो रहा था….” अफगानिस्तान से हार के बाद ड्रेसिंग रूम में कैसी थी बाबर आजम की हालत, मोहम्मद युसूफ ने किया खुलासा