Babar Azam press confrenss

आईसीसी विश्व कप 2023 में 2023 में लगातार तीसरी हार के बाद पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के मुहाने पर खड़ी है, पांच मैचों में से पाकिस्तान की टीम अभी तक केवल दो ही मैच जीती है। इसी बीच कप्तान बाबर आज़म को लेकर मीडिया में अलग-अलग तरह की ख़बरे चल रही हैं।

इसी सिलसिले में पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज़ मोहम्मद यूसुफ़ ने बाबार आज़म को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। यूसुफ़ का ये बयान अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ मिली 8 विकेट की शर्मनाक हार के बाद आया है। समा टीवी के साथ बातचीत के दौरान युसुफ़ ने बाबर को लेकर ये बड़ा खुलासा किया जिसके बाद अब मीडिया में अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

हम किसी एक व्यक्ति के कारण नहीं हारे, यह एक टीम गेम है

बाबर आज़म के बारे में बात करते हुए मोहम्मद युसुफ़ ने कहा कि,

“मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस देखी और ऐसा लगा कि बाबर आजम दबाव में हैं। मैंने बाबर आजम को रोते हुए भी सुना। हम बाबर आजम के साथ हैं। हम किसी एक व्यक्ति के कारण नहीं हारे, यह एक टीम गेम है। अगर हम होते तो टीम, ये हमारी भी जिम्मेदारी होती. जीत और हार खेल का हिस्सा है।”

अपनी बात जारी रखते हुए युसुफ़ ने कहा कि,

“मुझे बाबर को देखकर दुख हुआ, उसे ज्यादा तनाव नहीं लेना चाहिए।’ उन्हें अगले चार मैचों पर ध्यान देना चाहिए. पूरा देश उनके साथ है. लेकिन हमें कुछ चीजों का ईमानदारी से विश्लेषण करने की जरूरत है. अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी पिच पर हम 50-60 रन पीछे रह गये। ऐसा लग रहा था मानो पाकिस्तान का सामना मुरलीधरन से हो रहा हो. ये सामान्य गेंदबाज हैं. हमारी फील्डिंग और बॉलिंग भी अच्छी नहीं थी”।

पाकिस्तान के लिए हर मैच में होगी करो या मरो की स्थिति

बता दें कि टूर्नामेंट में अपना अगला मैच पाकिस्तान चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ खेलेगी, टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए दक्षिण अफ़्रीका को बड़े अंतर से हराना होगा।

ALSO READ: 6 4 6 4 6 6 6 6 6 4 4 6 4 4 6 4 4 4 ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ा एबी डिविलियर्स का विश्व रिकॉर्ड, जड़ा सबसे तेज शतक